Advertisment

Viksit Bharat Sankalp Yatra: 'दुनियाभर में बढ़ा भारतीयों का सम्मान', गोरखपुर में बोले सीएम योगी

CM Yogi Adityanath: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित किया.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath ( Photo Credit : ANI)

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विकसित भारत यात्रा के दौरान गोरखपुर में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी. साथ ही मोदी सरकार द्वारा दस साल में कराए गए विकास कार्यों के बारे में बताया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद दुनियाभर में बसे भारतीयों का सम्मान बढ़ा है और भारत दुनियाभर में एक ताकत बनकर उभरा है. इसके साथ ही सीएम योगी ने मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की भी चर्चा की.

Advertisment

ये भी पढ़ें: कारगिल एयरस्ट्रिप पर पहली बार रात में हुई वायुसेना के हर्क्युलस विमान की लैंडिंग, सामने आया Video

आज भारत का हर व्यक्ति गौरव का अनुभव करता है- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान कहा कि, "पिछले लगभग 10 वर्षों में भारत दुनिया के अंदर एक ताकत बनकर उभरा है. दुनिया के अंदर जो भारतवासी रहते हैं उनका सम्मान बढ़ा है." उन्होंने कहा कि, अच्छा नेत्रत्व अगर आता है तो सबका सम्मान बढ़ता है. यही मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है. आज भारत का हर व्यक्ति गौरव की अनुभूति करता है. विकास की योजनाओं का लाभ देश के अंदर सर्वत्र प्राप्त हो रहा है. बड़े-बड़े हाइवे बन रहे हैं, एयरपोर्ट बन रहे हैं. रेलवे के कनेक्टिविटी बढ़ी है, एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है. एम्स बन रहे हैं. फर्टिलाइजर कारखाने जैसे उद्योग लग रहे हैं. एम्स बन ही नहीं रहे बल्कि इससे नए-नए रोजगार का भी स्रजन हो रहा है और गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के लोगों को मिल रहा है. 

Advertisment

जानें क्या है विकसित भारत संकल्प यात्रा?

बता दें कि विकसित भारत संकल्प यात्रा मोदी सरकारी की पहल है, जो आयुष्मान भारत, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा, पीएम स्वनिधि आदि जैसी प्रमुख केंद्रीय योजनाओं के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाने और उनका लोगों तक लाभ पहुंचाने के लिए पूरे देश में चलाई जा रहा ही. इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बीजेपी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

Advertisment

इस कार्यक्रम के जरिए बीजेपी भारत की सभी ग्राम पंचायत, नगर पंचायत और शहरी स्थानीय निकायों को कवर करने की कोशिश कर रही है. इस योजना का उद्देश्य उन वंचित लोगों तक पहुंचना जो विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र तो हैं लेकिन अभी तक उन्हें उसका लाभ नहीं मिला है. साथ ही इस योजना के तहत सरकार जानकारी और जागरूकता पैदा करना है.

ये भी पढ़ें: जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल ने हाथ जोड़कर कोर्ट से क्या कहा? सभी रह गए सन्न

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा में सीएम योगी का संबोधन
  • दुनियाभर में बढ़ा भारतीयों का सम्मान- सीएम योगी
  • 'सभी को मिल रहा विकास योजनाओं का लाभ'

Source : News Nation Bureau

Yogi Adityanath Viksit Bharat Sankalp Yatra up news in hindi CM Yogi Adityanath CM Yogi UP CM Yogi Adityanath
Advertisment
Advertisment