Advertisment

लखनऊ हत्याकांडः 100 हिंदूरक्षक और गोडसे पैदा करना चाहते थे रंजीत बच्चन, पत्नी का खुलासा

अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की आज सुबह अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
लखनऊ हत्याकांडः 100 हिंदूरक्षक और गोडसे पैदा करना चाहते थे रंजीत बच्चन, पत्नी का खुलासा

लखनऊ हत्याकांडः हिंदू नेता रंजीत बच्चन की पत्नी ने किया बड़ा खुलासा( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) आज सुबह गोलियां की तड़तड़ाहट से गूंज उठी. अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन (Ranjit Bachchan) की सुबह अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. बच्चन हजरतगंज क्षेत्र में सुबह सैर के लिए निकले थे, तभी अज्ञात लोगों ने उन्हें गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई. शुरुआती जांच में पारिवारिक रंजिश का मामला सामने आया है. हालांकि पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है. बच्चन समाजवादी पार्टी से जुड़े थे और वह अंतर्राष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष भी थे.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः लखनऊ में मार्निंग वॉक पर निकले हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष को गोली मारी, हुई मौत

रंजीत बच्चन की पत्नी कालिंदी शर्मा का कहना है कि रंजीत को फेसबुक और ट्वीटर पर खूब धमकी मिलती थी. कालिंदी ने बताया, 'रंजीत कहते थे कि मैं 100 हिंदूरक्षक और गोडसे पैदा करूंगा.' कालिंदी ने आरोप लगाया कि मुस्लिम कट्टरपंथियों ने रंजीत बच्चन की हत्या की है. उन्होंने कहा कि मेरे पति (रंजीत) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के फैन थे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस मुझे सुबह से घुमा रही है. कोई जानकारी नहीं दे रही है.

उधर, रंजीत बच्चन के समर्थकों ने ओसीआर विधायक निवास के गेट पर जमकर नारेबाजी की. समर्थकों का कहना है कि रणजीत बच्चन 9 फरवरी को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में सभा करने वाले थे. समर्थकों की मांग है कि इस हत्याकांड को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए. वहीं इस मामले में लखनऊ पुलिस कमिश्नर की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस कमिश्नर ने ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने में 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार की इस योजना को बजट 2020 में मिली बड़ी तरजीह, अब पूरे देश में होगी लागू

लखनऊ के संयुक्त आयुक्त नवीन अरोड़ा ने बताया कि हजरतगंज में सीडीआरआई के पास अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने रंजीत बच्चन नाम के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. सेंट्रल लखनऊ डीसीपी दिनेश सिंह ने कहा कि शव की पहचान रंजीत बच्चन के रूप में की गई है. जो सुबह टहलने निकले थे. जब किसी अज्ञात हमलावर ने उन्हें गोली मार दी थी. पुलिस की एक टीम बनाई गई है और आगे की जांच की जा रही है.

Samajwadi Party Uttar Pradesh Lucknow Murder Case Crime news
Advertisment
Advertisment