Advertisment

वीके सिंह बोले- जिन लोगों ने ठान लिया है हमें मरना है, वो मोहल्ले में बोर्ड लगा लें हम इतने संक्रमित हैं

लगातार स्वास्थ्य टीम पर हो रहे हमलों को लेकर वीके सिंह ने कहा कि इनके ऊपर सरकार तो अपनी कार्रवाई करेगी ही, लेकिन मैं जानना चाहता हुं कि जो इनके नेता हैं, जो इनकी अगुआई कर रहे हैं.

author-image
Sushil Kumar
एडिट
New Update
Genral VK Singh

वीके सिंह( Photo Credit : फाइल फोटो)

Coronavirus (Covid-19) : लॉकडाउन 2.0 (Lockdown) की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में गाजियाबाद सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह का कहना है कि अगर अपनी जान बचाने के लिए उनको तकलीफ हो रही है, तो मैं उनको नमस्कार करता हूं. जान बचाने के लिए भी तकलीफ सहन नही करेंगे, तो कब तकलीफ सहन करेंगे. यह तकलीफ नहीं है यह देश के लिए जरूरी है. सभी लोगों से अपील करूंगा कि प्रधानमंत्री द्वारा बताए गए सभी बातों पर अमल करें. सात सूत्रीय बातों पक काम करें और सुरक्षित रहें. कोरोना से (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) अपने परिवार को सुरक्षित रखें और देश को सुरक्षित रखें.

Advertisment

यह भी पढ़ें- पंजाब में क्वारंटीन किया गया शख्स रात में खिड़की तोड़ कर भाग निकला, मचा हड़कंप

ये लोग ऐसे लोगों को छुपा के रखा है फिर मेडिकल टीम पर हमला कर रहा है

लगातार स्वास्थ्य टीम (Medical team) पर हो रहे हमलों को लेकर वीके सिंह ने कहा कि इनके ऊपर सरकार तो अपनी कार्रवाई करेगी ही, लेकिन मैं जानना चाहता हुं कि जो इनके नेता हैं, जो इनकी अगुआई कर रहे हैं. जो इनके नेता हैं जो उनके परिवार के बड़े हैं और जो समझदार लोग हैं. उनसे अपील करना चाहूंगा कि यह मानसिकता निकालिए. यह क्या मानसिकता है. एक सरकारी महकमा आपके लोगों को बचाने के लिए जा रहा है. आप पहले तो उनको छुपा कर रखते हैं, ताकि और लोग बीमार पड़ जाए और उसके बाद इनका इलाज नहीं होने देना चाहते हैं. अगर आपने ठान लिया हमें मरना ही है तो बोर्ड लगा दीजिए. अपने मोहल्ले के अंदर हम इतने संक्रमित लोग हैं हम मरना चाहते हैं. हमारी पूरी फैमिली को सील कर दो. हमारे यहां आने की जरूरत नहीं है. लेकिन सरकार तो बचाएगी ही.

Advertisment

यह भी पढ़ें- यहां का अस्पताल बना 'कब्रिस्तान', लाशों का अंबार देखकर पुलिस रह गई हैरान

कुछ दिन कोरोना पॉजिटिव मरीज के पास रख दो पता चल जाएगा कोरोना क्या बला है

वीके सिंह ने कहा जो लोग बाग ऐसा उल्टा काम कर रहे हैं. जो लोग ऐसा बोल रहे हैं कि कोरोना वायरस कुछ नहीं है उनको कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ कुछ दिन रख दो. उन्हें अपने आप पता चल जाएगा. उन्होंने कहा कि आज की तारीख में एक चीज जिस पर विश्वास नहीं करना चाहिए वह है आपका व्हाट्सएप. इतनी गलत खबरें निकालते हैं और लोग उसको मानते भी हैं. पहले लोग बात कहते थे अखबार में छपा है तो सही होगा. लेकिन अब कहते हैं व्हाट्सएप्प पर आया है तो सही होगा. फेक न्यूज़ और गलत अफवाह से जितना बचा जाए उतना अच्छा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- चार्ली चैपलिन के जन्मदिन पर देखें उनकी ये 10 बेस्ट कॉमेडी फिल्में

चीन के सामान की गुणवत्ता हमेशा शकिया रही

वीके सिंह ने कहा कि चीन के सामान की गुणवत्ता हमेशा शकिया रही है, लेकिन सामान सस्ता होता है लोगों की मानसिकता होती है. सस्ती चीज मंगा ली जाए उसके बाद गुणवत्ता पर उसका ध्यान नहीं दिया जाता. मैं यही अपील कर सकता हूं कि गुणवत्ता को ध्यान में रखा जाए समान अच्छा हो और अब तो हमारे देश में प्रोत्साहन दिया जा रहा है कि हमारे यहां किट बनाया जाए.

Advertisment

यह भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के लिए ग्‍लेन मैकग्रा ने कही बड़ी बात, क्‍लिक कर जानें 

पिछले 3 दिनों से कोरोना की कोई रिपोर्ट नहीं आई

उन्होंने कहा कि मेरा अपना मानना है हम बकायदा जो कुछ चीज लेते हैं. गुणवत्ता के आधार पर लेते हैं. जांच परख कर लेते हैं. गाजियाबाद में पिछले 3 दिनों से कोरोना की कोई रिपोर्ट नहीं आई उसको लेकर वीके सिंह का कहना है कि रेटिंग बढ़ गई है. एनआईबी के अंदर आज एक डॉक्टर को भेजा गया है ताकि यह चेक किया जाए कि हमारे केस में देरी क्यों हो रही है. इस बारे में मुख्यमंत्री से भी बात की जाएगी ताकि अगर उनको मदद की आवश्यकता है तो बढ़ाई जाए.

Advertisment

यह भी पढ़ें- दुनियाभर में कहां कितने हैं कोरोना के मामले, देखें एक क्लिक में

डॉक्टर का धर्म है इलाज करना

वीके सिंह का कहना है कि मरीज का इलाज करना डॉक्टर का फर्ज है जब वह एमबीबीएस से डॉक्टर बनता है तो इस बात की शपथ लेता है कि मैं पीछे नहीं हटूंगा. जो डॉक्टर यह कह रहे हैं कि हम इलाज नहीं करेंगे, जो उनके मानक हैं उनको खत्म कर देना चाहिए. उनकी लाइसेंस कैंसिल कर देना चाहिए. अगर कल कोई सैनिक कह दे कि मैं नहीं लड़ता मुझे जान का खतरा है, तो क्या करेंगे वह यह नहीं कह सकता.

corona coronavirus VK Singh health department ghaziabad
Advertisment
Advertisment