Advertisment

Weather Update: UP में बिजली गिरने से 52 की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार यूपी के वाराणसी, आजमगढ़ और मिरजापुर मंडल के जिलों में कल दोपहर हुई मूसलाधार बारिश ने लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत दी.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : File Pic)

Weather Update: दिल्ली समेत पूरे देश को मॉनसून ने कवर कर लिया है. यह मॉनसून का ही असर है उत्तर भारत के राज्यों में रह-रह कर बारिश हो रही है. राजधानी दिल्ली में तो 28 जून को हुई बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. दिल्ली की सड़कें ताल-तलैया बन गईं और निचले इलाके जलमग्न हो गए. वहीं, कल यानी बुधवार को पूर्वी व मध्य उत्तर प्रदेश में वज्रपात ने तबाही मचाई है. यहां बिजली गिरने से 47 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा मैनपुरी में भी वज्रपात  से पांच लोगों की मौत की खबर है. इस दौरान कई लोग बिजली गिरने से कई लोग झुलस गए हैं. 

Advertisment

उत्तर प्रदेश में अकेले वज्रपात से कुल 52 लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार यूपी के वाराणसी, आजमगढ़ और मिरजापुर मंडल के जिलों में कल दोपहर हुई मूसलाधार बारिश ने लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत दी, लेकिन बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई.  इस दौरान 17 लोग बुरी तरह झुलस गए. झुलसने वालों में 16 महिलाएं शामिल हैं. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं, कानपुर और बुंदेलखंड के आसपास जिलों में बुधवार को तेज धूप निकली रही और आसमान साफ रहा. हालांकि बीच-बीच में छिटपुट बारिश जरूर रही, लेकिन अधिकांशतः धूप निकली रही. मौसम विभाग ने बताया कि आज यानी गुरुवार से मॉनसून 40 जिलों में रफ्तार पकड़ेगा. 

Weather Update: UP में बिजली गिरने से 52 की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Weather Update News Weather Update weather update today Bihar Weather Update
Advertisment
Advertisment