Advertisment

Weather Update: दिल्ली-UP में अगले 4 दिनों तक नहीं बहेगी शीतलहर, लोगों को ठंड से मिलेगी राहत, जानें पश्चिमी विक्षोभ का क्या पड़ेगा प्रभाव

Weather Update : उत्तर भारत में कंपकंपाती ठंड से लोगों का जीना मुहाल है. इस जगहों पर घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी जीरो है, जिससे सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं. इस बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए एक गुड न्यूज आई है.

author-image
Deepak Pandey
New Update
Weather Update

Weather Update( Photo Credit : File Photo)

Weather Update : उत्तर भारत में कंपकंपाती ठंड से लोगों का जीना मुहाल है. इस जगहों पर घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी जीरो है, जिससे सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं. इस बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए एक गुड न्यूज आई है. दिल्लीवासियों को सर्दी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है. दिल्ली-यूपी सहित उत्तर भारत में अगले 24 घंटे घना कोहरा छाया रहेगा, लेकिन अगले 4 दिन तक शीतलहर नहीं बहेगी, जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड (Weather Update) से राहत मिल सकती है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : UPSSSC PET Result 2022 Date : पीईटी 2022 को लेकर Good News, जानें यूपीएसएसएससी का नया अपडेट

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्तर पश्चिमी भारत को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ प्रभावित करने वाला है, जिसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर में सर्दी कम होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि इस दौरान उत्तर भारत के कई हिस्सों का तापमान एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. IMD ने बताया कि जब किसी इलाके में कोई पश्चिमी विक्षोभ पहुंचता है तो हवा की दिशा अपने-अपने आप बदल जाती है, जिससे कुछ दिनों के लिए पहाड़ों से उत्तर-पश्चिमी की सर्द हवाएं बहना बंद हो जाती है, जिससे तापमान (Weather Update) में बढ़ोतरी हो जाती है.  

यह भी पढ़ें : Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति के दिन दही-चूड़ा क्यों होता है खास ? क्या है धार्मिक महत्व

Advertisment

आपको बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को मिनिमम पारा 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि एक दिन पहले यानी सोमवार को 3.8 डिग्री सेल्सियस पारा था. वहीं, दिल्ली, यूपी, हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में अगले 24 घंटे घने कोहरे की चादर दिखाई देगी. कड़ाके की ठंड (Weather Update) की वजह से लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं. घने कोहरे की वजह से भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं, जबकि कई रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं. 

IMD prediction for delhi rain in delhi ncr Weather Prediction for delhi IMD Alert for delhi Weather Forecast for delhi Cold in Delhi NCR delhi weather report Delhi Weather Updates News Latest weather Report
Advertisment
Advertisment