मुख्तार के अंतिम संस्कार के बाद क्या बोले भाई अफजाल अंसारी? मीडिया के सवाल का दिया यह जवाब

मुख्तार के अंतिम संस्कार के बाद क्या बोले भाई अफजाल अंसारी? मीडिया के सवाल का दिया यह जवाब

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Afzal Ansari

Afzal Ansari( Photo Credit : ANI)

Mukhtar Ansari Death News: उत्तर प्रदेश के माफिया-नेता मुख्तार अंसारी की मौत के बाद आज यानी शनिवार को उसको सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. मुख्तार को गाजीपुर स्थित उसके पैतृक गांव मोहम्मदाबाद के कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया गया. मुख्तार के जनाजे के पीछे लोगों का हुजूम देख शासन-प्रसाशन को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के मजूबत इंतजाम करने पड़े. मुख्तार के घर और कब्रिस्तान में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. मुख्तार का जनाजा जैसे ही कब्रिस्तान पहुंचा तो उसके समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए उनको वहां से हटाया. कब्रिस्तान में केवल मुख्तार के परिजनों को ही एंट्री दी गई. खास बात यह रही की मुख्तार को उसके माता-पिता की कब्र के बगल में दफनाया गया. 

Advertisment

वहीं, मुख्तार के अंतिम संस्कार के बाद उसके भाई अफजाल अंसारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शव को सुपुर्द-ए-खाक करने का जो धार्मिक तरीका होता है, वही अपनाया गया. पहले घर जनाजा आम दर्शन के लिए रखा गया. फिर जनाजे के नमाज हुई. फिर पुरखों की कब्रिस्तान में दफनाया गया. अफजाल अंसारी ने कहा कि फातिया हो चुका है. चूंकि भीड़भाड़ बहुत ज्यादा थी, इसलिए कुछ दिक्कतें आईं, लेकिन अंतिम में सब खैरियत से हो गया. समर्थकों के लेकर कहा कि वो जब चाहे जब आएं फातिया पढ़ लें. मजार पर मिट्टी देलें. मजार पर मिट्टी डालने और फातिया पढ़ने से कोई रोक नहीं है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में गुरुवार को अचानक तबीयत खराब हो गई थी. मुख्तार बेहोश होकर जमीन पर गिर गया था. जेल प्रशासन द्वारा आनन-फानन में उसको बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. यहां दो घंटे के इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया है. इसके बाद मुख्तार की बॉडी को कड़ी सुरक्षा के साथ गाजीपुर स्थित उसके पैतृक गांव मोहम्मदाबाद लाया गया. आज उसको शव को परिजनों की उपस्थिति में कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. 

Source : News Nation Bureau

Mukhtar Ansari Death news in hindi Mukhtar Ansari Death news Afzal Ansari brother of Mukhtar Ansari Afzal Ansari Parliament membership Mukhtar Ansari Died Mukhtar Ansari Dead Mukhtar Ansari UP
Advertisment