Advertisment

मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं...विधानसभा में क्या-क्या बोले CM योगी आदित्यनाथ?

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसूस सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी गुरुवार को समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ

UP: उत्तर प्रदेश विधानसभा में इस समय मानसून सत्र जारी है. इस क्रम में आज यानी गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन को संबोधित किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं. मैं इसलिए आया हूं कि अगर कोई प्रदेश के अंदर व्यापारी, बहू-बेटी की सुरक्षा में सेंध लगाता है, अराजकता पैदा करता या फिर लोगों का जीना हराम करता है तो ऐसे लोगों को सब सिखा सकूं. उन्होंने कहा कि यह हमारी लड़ाई को सामान्य लड़ाई नहीं है, ये प्रतिष्ठा की भी लड़ाई नहीं है. क्योंकि प्रतिष्ठा तो मैं मठ में रह कर भी प्राप्त कर सकता था. लेकिन यह मेरे लिए मायने नहीं रखती. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  मौत से ऐन पहले क्या देता है दिखाई? मरकर जिंदा हुए शख्स ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सपा नेता का जिक्र आते ही क्यों आग बबूला हुए सीएम योगी

अयोध्या में 12 साल की बच्ची के साथ हुई रेप की घटना में सपा नेता मोईन खान का जिक्र आने पर मुख्यमंत्री योगी ने सख्ताई दिखाई. उन्होंने कहा कि यह कोई मामूली घटना नहीं है. इसको हल्के में नहीं छोड़ा जा सकता. उन्होंने कहा कि रेप केस में शामिल शख्स फैजाबाद के सांसद के साथ रहता है. बावजूद इसके समाजवादी पार्टी ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. सीएम योगी ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि रेप केस जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों को भी हल्के में लेने का काम किया जाता है. 

यह खबर भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों की हुई चांदी, सरकार ने बजट में किया बड़ा ऐलान

योगी बोले- यूपी में कम हुए अपराध

उत्तर प्रदेश  विधानसभा में CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर 2016 और 2024 के आंकड़ों की तुलना करूं तो डकैती के मामलों में 86.47% की कमी आई है, लूट के मामले में 78.17% की कमी आई है, हत्या के मामले में 43.21 % की कमी आई है, फिरौती और अपहरण के मामलों में 70% की कमी आई है. महिला संबंधित अपराधों में दहेज मृत्यु दर में 17.43% की कमी आई है, बलात्कार के मामलों में 25.30% की कमी आई है.

CM Yogi Adityanath cm yogi adityanathan
Advertisment
Advertisment