Advertisment

Baba Siddiqui Killers: 'कबाड़ का काम करने गए थे'... बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले हत्यारों के परिजन?

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में गिरफ्तार किए गए बहराइच के दो युवकों, धर्मराज कश्यप और शिवा गौतम, के परिजनों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनके परिवार का कहना है कि दोनों युवक पुणे में कबाड़ का काम करने के लिए गए थे.

author-image
Garima Sharma
New Update
Relatives of Baba Siddiqui's killers

'कबाड़ का काम करने गए थे'... बाबा सिद्दीकी की हत्या पर क्या बोले हत्यारों के परिजन?

Advertisment

मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए दो युवकों की पहचान यूपी के बहराइच जिले के रहने वाले धर्मराज कश्यप (19) और शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम (20) के रूप में हुई है. ये दोनों कैसरगंज कोतवाली के गंडारा गांव के निवासी हैं और पुणे में रेहड़ी-पटरी पर ठेला लगाने का काम करते थे. 

आरोपियों के परिजनों ने दिया ये बयान

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जब धर्मराज से पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि इस घटना में उसके गांव का ही शिवा गौतम भी शामिल था. घटना के बाद शिवा फरार हो गया है, जिसकी तलाश जारी है. दोनों आरोपियों का नाम सामने आने के बाद पुलिस और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) सक्रिय हो गई है. उनके परिवारों से पूछताछ की जा रही है, और उनके आपराधिक इतिहास की जांच की जा रही है.

कबाड़ का काम करने के लिए गया

धर्मराज की मां, कुसमा, ने कहा कि उनका बेटा दो महीने पहले कबाड़ का काम करने के लिए पुणे गया था, लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि वह वहां क्या कर रहा है. उन्होंने बताया, "सुबह जब पुलिस आई, तब हमें पूरे मामले का पता चला. कभी फोन नहीं करता था, तो हम क्या जानें कि वह क्या कर रहा है." कुसमा ने यह भी बताया कि धर्मराज अकेले नहीं, बल्कि किसी अन्य युवक के साथ पुणे गया था.

बेटा होली के आठ दिन बाद पुणे गया

वहीं, शिवा गौतम की मां, सुमन, ने कहा कि उनका बेटा होली के आठ दिन बाद पुणे गया था. उन्होंने कहा, "फोन पर हमारी बात नहीं हुई थी. वहां जाने के चार दिन बाद एक लड़के के मोबाइल से बात हुई थी, जिसने कहा कि 'क्यों परेशान कर रहे हो? जब बात करनी होगी, तब कर लेंगे.'" सुमन ने बताया कि इस सुबह सड़क पर एक लड़का बात कर रहा था, तब उन्हें इस घटना के बारे में पता चला, जिससे वे घबरा गए. उन्होंने कहा, "हमारा आदमी मजदूरी करता है. हम गेहूं काटने जैसे काम में लगे रहते हैं, उसी से घर का खर्च चलता है."

परिवारों को झकझोर कर रख दिया

इस पूरे घटनाक्रम ने न केवल गिरफ्तार आरोपियों के परिवारों को झकझोर कर रख दिया है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि कैसे एक आपराधिक घटना से आम परिवारों की जिंदगी पर प्रभाव पड़ता है. इन युवकों की मांओं की प्रतिक्रियाएँ यह बताती हैं कि वे अपने बेटों की गतिविधियों के बारे में कितनी अनजान थीं, और यह स्थिति उनके लिए कितनी कठिनाई भरी हो सकती है. अब पुलिस के द्वारा की जा रही जांच और पूछताछ के परिणामों का इंतजार है, ताकि यह स्पष्ट हो सके कि आखिरकार यह हत्या का मामला किस दिशा में बढ़ेगा.

baba siddiqui baba siddiqui salman khan baba siddiqui salman shahrukh who is baba siddiqui Baba Siddiqui Murder Case Baba Siddiqui Killers
Advertisment
Advertisment