logo-image
लोकसभा चुनाव

Hathras Stampede: सूट-बूट में सत्संग करते हैं बाबा नारायण साकार हरि, रोजाना हजारों लोग होते हैं जमा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. जिनेके सत्संग में यह हादसा हुआ है, उनका नाम बाबा साकार हरि है. 

Updated on: 02 Jul 2024, 08:39 PM

New Delhi:

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां सिकन्दराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मची भगदड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि इतने ही लोग घायल हो गए हैं. घायलों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने इस घटना पर दुख जताया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. जिनेके सत्संग में यह हादसा हुआ है, उनका नाम बाबा साकार हरि है. 

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Accident: हाथरस भगदड़ में अब तक 100 से ज्यादा मौतें, PM मोदी ने जताया दुख

कौन हैं बाबा साकार हरि?

दरअसल, बाबा नारायण हरि के नाम से चर्चित साकार हरि उत्तर प्रदेश के ही एटा जिले के बहादुर नगरी गांव के रहने वाले हैं. नारायण साकार की खास बात यह है कि वह अपनी पत्नी के साथ सत्संग करते हैं. बाबा नारायण साकार हरि अपने विशेष परिधान के लिए भी जाने जाते हैं. वह थ्री पीस सूट पहनकर प्रवचन करते हैं. वह जहां भी सत्संग करते हैं, वहां रोजाना हजारों की भीड़ जमा हो जाती है. 

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Satsang: एक्शन मोड में CM योगी, 2 मंत्रियों और मुख्य सचिव-DGP को मौके पर भेजा; 2 लाख के मुआवजे का एलान

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में अब तक 100 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 100 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. मरने वालों में बड़ी संख्या महिलाओं की बताई जा रही है. हादसे के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम ने तुंरत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया. यह घटना हाथरस के फुलरई मुगलगढ़ी की बताई जा रही है. यहां पर आज यानी मंगलवार को सरकार नारायण विश्व हरी भोले बाबा का सत्संग चल रहा था.