Advertisment

मोहर्रम जुलूस में नहीं कर पाएंगे अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन, CM योगी ने अफसरों को दिए निगरानी के निर्देश

CM Yogi on Muharram: इस बार उत्तर प्रदेश में मोहर्रम के मौके पर अस्त-शस्त्र पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. सीएम योगी ने इसे लेकर अधिकारियों के कड़े निर्देश दिए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath ( Photo Credit : Social Media)

CM Yogi on Muharram: उत्तर प्रदेश में इस बार मोहर्रम के मौके पर अस्त्र-शस्त्र पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. इसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निगरानी के निर्देश दिए हैं. दरअसल, शुक्रवार को बस्ती मं विकास कार्यों और कानून व्यस्था की मंडलीय समीक्षा में पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि अधिकारी आगामी त्योहारों को देखते हुए कार्ययोजना बनाएं. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि मोहर्रम के मौके पर अस्त्र-शस्त्र पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जूलुस पर कड़ी निगाह रखें. बिना लिखित रूप से अनुमति के मोहर्रम जुलूस न निकलने दें.

Advertisment

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि नई परम्परा ना शुरू हो, इसका ध्यान रखा जाए. इसके साथ ही कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे की आवाज मानक के अनुसार ही रखने का भी निर्देश दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्य, कानून व्यवस्था के साथ ही बाढ़ बचाव के कार्यों की भी शुक्रवार को मंडलीय समीक्षा की.

ये भी पढ़ें: UK: प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने नए मंत्रिमंडल का किया एलान, एंजेला रेनर बनीं डिप्टी PM, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

बाढ़ से निपटने के दिए निर्देश

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाढ़ के मद्देनजर संवेदनशील और अतिसंवेदनशील तटबंधों की निगरानी की जाए. साथ ही तटबंधों के निर्माण और मरम्मत कार्य और बाढ़ चौकियों की स्थापना समेत सभी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए. सीएम योगी ने कहा कि इन कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए. इसके साथ ही उन्होंने राहत सामग्री के वितरण के लिए जनप्रतिनिधियों से सहयोग लेने की बात भी कही.

ये भी पढ़ें: बिहार में आसमान से बरसी आफत, बिजली गिरने से एक ही दिन में 18 लोगों की मौत

एंटी स्नेक वेनम उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

इसके साथ ही सीएम योग ने समीक्षा बैठक में कहा कि रेनकट जल्द से जल्द भरने का काम पूरा कर लिया जाए. सभी बाढ़ चौकियों पर एंटी स्नेक वेनम की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. वहीं संर्पदंश के मामलों में पीड़ित का तत्काल उपचार करने और संचारी रोग नियंत्रण और स्कूल चलो अभियान में जनसहयोग लेने के भी निर्देश दिए है. सीएम योगी ने अधिकारियों को समन्वय बनाकर इन अभियानों का संचालन करें और सफल बनाने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा है कि डाक्टरों की कमी है तो स्थानीय स्तर पर डीएम के माध्यम से योग्य चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित की जाए.

Source : News Nation Bureau

Muharram Yogi Adityanath cm yogi news Latest UP News in Hindi Kanwar Yatra CM Yogi
Advertisment
Advertisment