Advertisment

योगी सरकार ने दी UP वालों को बड़ी खुशखबरी, 3 दिनों की मिलेगी छुट्टी

Three days Leave In UP: दशहरे को लेकर योगी सरकरा ने यूपी वासियों को बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार ने यूपी वालों के लिए तीन दिनों की छुट्टियों की घोषणा कर दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm yogi BIG ANNOUNCEMENT

योगी सरकार ने दी UP वालों को बड़ी खुशखबरी

Advertisment

Three days Leave In UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश वासियों को दशहरे से पहले बड़ा तोहफा दिया है. शनिवार, रविवार के साथ ही शुक्रवार को भी सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया गया है. शुक्रवार को नवमी के त्यौहार को लेकर सीएम योगी ने सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है. त्यौहार को देखते हुए आवश्यक सेवाओं को छोड़कर 11 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी गई है. 

योगी सरकार ने दी तीन दिनों की छुट्टी

योगी सरकार के आदेश के बाद अब शुक्रवार को नवरात्रि को लेकर परिषदीय स्कूल बंद रहेंगे. शिक्षा विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. इस घोषणा के बाद सभी सरकारी कार्यालय तीन दिनों के लिए बंद रहेगा. अब सरकारी विभाग के कर्मचारी लॉन्ग फेस्टिव वीकेंड अपने परिवार के साथ मना सकेंगे. दरअसल, विभिन्न संगठन लगातार इसकी मांग कर रहे थे. जिसको मानते हुए योगी सरकार ने इसकी घोषणा की.

यह भी पढे़ं- अभी-अभी आई बड़ी खबर! 80 हजार करोड़ के इस सौदे को मोदी सरकार ने दी मंजूरी, कई गुना बढ़ेगी देश की ताकत

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल तैनात 

बता दें कि यूपी में त्यौहारों के सीजन को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़ी व्यवस्था की है. इसे लेकर पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है. दुर्गा प्रतिमा पंडालों, जुलूस, रावण दहन को देखते हुए पूरे प्रदेश में जगह-जगह पुलिस बल तैनात किए जा रहे हैं. वहीं, मंदिरों और पंडालों के बाहर एंटी रोमियो स्क्वाड भी सक्रिय रहेंगे ताकि लड़कियों व महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना को रोका जा सके.

यह भी पढ़ें- Ratan Tata Car Collection: रतन टाटा के बेड़े में थी ये बेशकीमती कारें, ये दो कारें थीं सबसे खास

पुलिसकर्मियों की छुट्टी कैंसिल

आपको बता दें कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए  यूपी के सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. इस आदेश में साफ लिखा गया है कि पुलिसकर्मियों की छुट्टी 8 अक्टूबर से लेकर 8 नवंबर तक के लिए कैंसिल कर दी गई है. अगर किसी पुलिसकर्मी को बहुत जरूरी छुट्टी चाहिए तो वह इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि सभी पुलिसकर्मियों को आदेश का पालन करना है.

UP News CM Yogi today uttar pradesh news CM Yogi Aditynath yogi aditynath
Advertisment
Advertisment