Advertisment

UP Politics: योगी ही रहेंगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, संगठन-मंत्रिमंडल में हो सकते हैं बड़े बदलाव

उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ती जा रही है. भाजपा के शीर्ष नेता दिल्ली में बैठक कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. हालांकि, संगठन-मंत्रिमंडल में बदलाव की संभावना है.

author-image
Publive Team
New Update
Yogi Adityanath

Yogi Adityanath( Photo Credit : Social Media)

उत्तर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. पिछले कुछ दिनों से खींचतान जारी है. राजधानी लखनऊ से लेकर नई दिल्ली तक भाजपा नेताओं की बैठक हो रही है. पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली पहुंचे. उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की, जो एक घंटे चली. मौर्य के बाद उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने नड्डा से मुलाकात की. चौधरी के अलावा, नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. उन्होंने एक घंटे तक मंथन किया. 

Advertisment

योगी ही रहेंगे यूपी के मुख्यमंत्री

पिछले कुछ दिनों से लोकसभा चुनाव के नतीजों और संगठन के मुद्दों पर बातचीत हुई. दिल्ली में हुई बैठक के बाद एक चीज साफ हो गई है कि योगी आदित्यनाथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. मुख्यमंत्री को लेकर कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि, संगठन में बदलाव की पूरी संभावना है. योगी मंत्रिमंडल में भी बदलाव हो सकता है. हालांकि, फैसला के लिए अभी और विचार-विमर्श किया जाएगा. संगठन अब जल्दबाजी में गलती नहीं करना चाहती है. आलाकमान संगठन में चुनाव भी करवाना चाह रहा है. 

योगी ने आज बुलाई बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने आवास पर मंत्रिमंडल की बैठक की, जिसमें सभी कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री मौजूद थे. बैठक में विधानसभा उप चुनाव, राज्य में आई बाढ़ सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि बैठक में आगामी चुनाव पर चर्चा की गई. हम राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल करेंगे. इसके अलावा, स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि बाढ़, विकास और आगामी चुनाव पर चर्चा की गई. राज्य के 700 से अधिक गांव बाढ़ प्रभावित हैं. 

30 मंत्रियों की योगी ने बनाई टीम

खास बात है कि सीएम योगी ने उप चुनाव के मद्देनजर 30 मंत्रियों की अपनी टीम बनाई है. टीम में दोनों ही उप मुख्यमंत्रियों का नाम नहीं है. आज सीएम ने समाजवादी पार्टी के पीडीए फॉर्मूले पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि लोकसभा में जैसे सपा और कांग्रेस ने मिलकर भ्रम फैलाया है. उसे तोड़ने पर भी बात की गई है. सीएम ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि वे लोगों के पास जाएं और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दें. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Keshav Prasad Maurya Bhupendra Chaudhary Yogi Adityanath up chief minister UP Flood situation Cabinet Reshuffle BJP meetings up bjp news Narendra Modi JP Nadda up by elections uttar pradesh politics
Advertisment
Advertisment