Advertisment

Amit Shah Visit Uttarakhand : अमित शाह बोले-  अगले रामनवमी पर अपने भव्य मंदिर में होंगे श्रीराम

Amit Shah Inaugurates Patanjali University : उत्तराखंड के हरिद्वार में गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पतंजलि विश्वविद्यालय का उद्धाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और योग गुरु रामदेव भी उपस्थित रहे.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)( Photo Credit : File Photo)

Amit Shah Inaugurates Patanjali University : उत्तराखंड के हरिद्वार में गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पतंजलि विश्वविद्यालय का उद्धाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और योग गुरु रामदेव भी उपस्थित रहे. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि मैं बाबा की फौज के समस्त संन्यासियों को प्रमाण करता हूं. मैं मन में संतोष लेकर जा रहा हूं. पतंजलि परिवार देश के पुनर्निर्माण के लिए आने वाले समय में और काम करेगा.

Advertisment

उन्होंने कहा कि बाबा ने योग आयुर्वेद और स्वदेशी पर बहुत योगदान किया है. जो ऊंची संस्थाएं योगदान नहीं कर पाए, वह योगदान बाबा ने करके दिखा दिया. स्वामी जी का संकल्प है कि 100000 विद्यार्थियों वाला पतंजलि गुरुकुलम और पतंजलि यूनिवर्सिटी हो, आपके साथ मेरी शुभकामनाएं हैं. जब-जब मैं बाबा को देखता हूं स्वदेशी का पुराधा, काले धन के खिलाफ लड़ने वाला योद्धा नजर आता है. भारतीय शिक्षा का पूर्ण भारतीयकरण करने वाला शिक्षाविद् दिखाई देता है.

गृह मंत्री शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री बीते 9 साल से प्रधान सेवक बन कर काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने यूएन की पहली बैठक में एक प्रस्ताव रखा और 27 सितंबर 2014 को पूरी दुनिया ने स्वीकार किया, जोकि अब पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया जाता है. विश्वभर में बिखरी पड़ी गुलामी के काल में चोरी की गई मूर्तियों को मोदी ने पुराने स्थान पर प्रतिष्ठा करवाने का काम किया.

उन्होंने आगे कहा कि हमारी धर्म संस्कृति के सम्मान चिह्न ऐले ही पड़े थे, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर इन ऊर्जा केंद्रों को ऊर्जावान बनाने का काम किया है. राम जन्म का मुद्दा बाबर काल से लटका हुआ था, भटका हुआ था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर आते ही मोदी ने उसका भूमिपूजन किया. मुझे पूरा यकीन है कि अगले रामनवमी पर भगवान राम अपने भव्य मंदिर में होंगे. 

यह भी पढ़ें : Indore Accident: इंदौर हादसे में 13 लोगों की मौत, 5 लाख मुआवजे की घोषणा, जानें बड़ी बातें

शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल का स्टैचू ऑफ यूनिटी विश्व में सबसे बड़ा पुतला बनाकर उन्हें अमर करने का काम किया है. मोदी ने राजपथ को कर्तव्य पथ में बदलकर हमें कर्तव्य के प्रति इंगित करने का काम किया. 11वें नंबर से पांचवें नंबर पर हमारा अर्थ तंत्र आ गया है, मोदी ने इसे तीसरे नंबर पर लाने का लक्ष्य रखा है.

HIGHLIGHTS

  • अमित शाह ने पतंजलि विश्वविद्यालय का किया उद्धाटन
  • पतंजलि परिवार देश के पुनर्निर्माण के लिए और काम करेगा
  • प्रधानमंत्री के योग दिवस के प्रस्ताव को पूरी दुनिया ने स्वीकार किया
Baba Ramdev statement home-minister Ram Navami Amit Shah in Uttarakhand shri ram Amit Shah Inaugurates Patanjali University amit shah haridwar Amit Shah Visit Uttarakhand
Advertisment
Advertisment