logo-image
लोकसभा चुनाव

Char Dham Yatra 2024: बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे एक श्रद्धालु की मौत, जानें क्यों तीर्थ पुरोहितों ने किया विरोध प्रदर्शन

Char Dham Yatra 2024: चार धाम यात्रा में भारी भीड़ देखी गई। यहां पर अब तक डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. पुलिस प्रशासन ने जनता से अपील की है कि वे ​दिशा निर्देशों का पालन करें.

Updated on: 13 May 2024, 01:22 PM

देहरादून:

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड में चारों धाम की यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. यह यात्रा 10 मई से आरंभ हो हुई है. यहां पर अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं. चारों पर धाम पर भारी भीड़ दिखाई दे रही है. इस बीच पुलिस प्रशासन ने लोगों से ये अपील की है कि वह धाम पर दिशा निर्देशों का पालन करें. इस दौरान एक श्रद्धालु की मौत की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि शख्स बद्रीनाथ धाम के दर्शन के लिए पहुंचा था, अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई, मगर इलाज से पहले रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. 

पुरोहितों ने बद्रीनाथ धाम में विरोध प्रदर्शन किया

दूसरी ओर कुछ अव्यवस्थाओं को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने बद्रीनाथ धाम में विरोध प्रदर्शन किया. पुरोहितों के बीच अव्यवस्थाओं को लेकर असंतोष के साथ नाराजगी भी है. वीआईपी दर्शनों को लेकर स्थानीय लोगों में मंदिर प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है. वीआईपी गेट पर लोग मंदिर समिति और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते दिखाई दिए. बद्रीनाथ धाम में विरोध प्रदर्शन में स्थानीय लोगों में व्यापारी वर्ग के साथ अन्य समाज के लोग जुड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें: PM Modi Nomination: क्यों हर नामांकन से पहले पीएम मोदी लेते हैं काल भैरव का आशीर्वाद, क्या है इससे जुड़ा रहस्य

अव्यवस्थाओं से लोग नाराज

स्थानीय प्रशासन के खिलाफ लोगों में भारी रोष है. मास्टर प्लान के कार्यों के कारण अव्यवस्थाओं से लोग नाराज हैं. इसे लेकर विरोध कर रहे हैं. वहीं विरोध प्रदर्शन होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पुरोहितों से वार्ता को लेकर प्रशासनिक अधिकारी यहां पर पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि बीते दो घंटे से बद्रीनाथ धाम में स्थानीय लोगों का विरोध जारी है. 

धाम की यात्रा में अब तक डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे

आपको बता दें कि 10 मई से आरंभ हुई चार धाम की यात्रा में अब तक डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंच गए हैं. सबसे पहले दिन बद्रीनाथ में 22 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किया. वहीं यमनोत्री में तीन दिनों में 30 हजार श्रद्धालु पहुंच चुके हैं. वहीं गंगोत्री में तीन दिन में 29 हजार पहुंचे. केदारनाथ में अब तक 75 हजार श्रद्धालु ने दर्शन किए हैं. चारधाम यात्रा की देखरेख को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यहां पर भी व्यवस्थाओं को संभालने के लिए स्पेशल टीम को तैनात किया है.