Advertisment

सतपाल महाराज के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद को किया क्वारंटीन

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और अन्य मंत्रियों को होम क्वारंटीन किया गया है. महाराज 29 मई को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
trivendra Sigh rawat

त्रिवेंद्र सिंह रावत।( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और अन्य मंत्रियों को होम क्वारंटीन किया गया है. महाराज 29 मई को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे. जिसके बाद एहतियातन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत पूरे मंत्रिमंडल को क्वारंटीन किया गया है. उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का इलाज ऋषिकेश के एम्स में चल रहा है. उनके साथ परिवार के 5 अन्य सदस्य भी अस्पताल में दाखिल कराए गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- महंगी हो सकती है हवाई यात्रा, ATF की कीमतों में बढ़ोतरी, जानिए क्या है नए दाम 

बता दें कि महाराज की पत्नी अमृता रावत की जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद महाराज और उनके परिवार के अन्य लोगों की कोरोना की जांच की गई थी.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और मौत, 149 नये मामले

Advertisment

इस बीच, उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में रविवार को 158 नए मरीज जुड़ गए. इससे कोरोना पीड़ितों की संख्या 907 पहुंच गई. उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक सर्वाधिक 49 नए मरीज देहरादून में सामने आए हैं. जबकि नैनीताल में 31, उधम सिंह नगर में 20, अल्मोडा में 18, हरिद्वार में 17, उत्तरकाशी में सात, पोडी गढ़वाल में छह, चंपावत में चार, टिहरी में तीन चमोली में दो और रुद्रप्रयाग में एक नया मरीज मिला है.

यह भी पढ़ें- Exclusive : पवित्र अमरनाथ गुफा की साल 2020 की पहली तस्वीर आई सामने, पूर्ण रूप में दिखाई दिए बाबा बर्फानी

पांच कोरोना मरीजों की मौत भी हो गई है. जबकि 102 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. तीन मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं. रविवार को सामने आए ज्यादातर मरीज विदेशों से यात्रा कर वापस लौटे थे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Satpal Maharaj Trivendra Singh Rawat corona-virus Uttarakhand News
Advertisment
Advertisment