Advertisment

रेडियोएक्टिव डिवाइस मामले में देहरादून पुलिस का बड़ा खुलासा, करोड़ों में होने वाली थी Deal!

रेडियोएक्टिव डिवाइस मामले में देहरादून पुलिस ने कई राज पर से पर्दाफाश किया है. मालूम चला है कि, अगर आरोपी सही वक्त पर गिरफ्तार नहीं होते, तो इस डिवाइस की करोड़ों में डील होने वाली थी.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
dehradun crime

dehradun crime ( Photo Credit : news nation)

देहरादून से बरामद हुए रेडियोएक्टिव डिवाइस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, उत्तराखंड की राजधानी के एक फ्लैट से मिला ये डिवाइस नकली हो सकता है. भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर की टीम ने भी डिवाइस की जांच की है, जिसके बाद सामने आई लैब रिपोर्ट में कई राज पर से पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने मामले में अबतक छह लोगों की गिरफ्तारी की है. जो असल डिवाइस की हूबहू कॉपी तैयार कर करोड़ों रुपये में बेचने की तैयारी कर रहे थे.

Advertisment

बता दें कि, राजपुर थाना पुलिस ने राजपुर रोड स्थित ब्रुक एंड वुड्स सोसाइटी में पूर्व आयकर अफसर श्वेताभ सुमन के किराये पर दिए गए फ्लैट में इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

आरोपियों का कबूलनामा

मालूम हो कि, पुलिस ने मामले में अबतक 6 लोगों की गिरफ्तारी की है, जिनकी पहचान सुमित पाठक, तबरेज आलम, सरवर हुसैन, जैद अली और अभिषेक जैन के तौर पर हुई है. इनमें तीन संदिग्ध उत्तर प्रदेश, दो मध्य प्रदेश और एक नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. 

Advertisment

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी तबरेज आलम ने बताया कि यह डिवाइस उसने 10-11 महीने पहले सहारनपुर निवासी अपने परिचित राशिद उर्फ समीर से खरीदी थी. वहीं आरोपी राशिद का कहना है कि, ये मशीन पूर्व में गिरफ्तार तबरेज ने बनाई थी. लिहाजा जेल में बंद राशिद और तबरेज के बयान अलग-अलग कहानी बयां कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के इस जिले में भारी बारिश ने मचाई तबाही, बिजली गिरने से कई लोगों की मौत

ये भी पढ़ें: दिल्ली में केदारनाथ धाम के प्रतिकात्मक मंदिर निर्माण से केदारनाथ तीर्थ पुरोहितों में आक्रोश

Advertisment

पुलिस का अगला बड़ा एक्शन 

क्योंकि मशीन पर आरोपियों के बयान एक दूसरे से मेल नहीं खा रहे, लिहाजा पुलिस अगले बड़े एक्शन की तैयारी में जुट गई है. एसओ राजपुर पीडी भट्ट ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, अब पुलिस मामले में गिरफ्तार राशिद और तबरेज से आमने-सामने पूछताछ कर साक्ष्य जुटाने के लिए कोर्ट में तीन दिन की रिमांड लेने के लिए आवेदन करेगी. जिसके बाद मामले में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

radioactive device dehradun radioactive device Shocking secrets revealed
Advertisment
Advertisment