Advertisment

केदारघाटी में फंसे हैं परिजन? No Tension.. ये रहे हेल्पलाइन नंबर

केदारघाटी में तबाही मची हुई है. कई लोग इस वक्त वहां फंसे हैं. चाह कर भी उनके परिजन उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. इस खबर में सरकार की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर दिए गए हैं.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
helpline number

केदारघाटी में बादलफाड़ तबाही का मंजर है.. सुरक्षाबल और बचावकर्मी कड़ी मशक्कत से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं. इसी बीच बड़ी संख्या में लोग केदारघाटी में फंसे परिजनों से संपर्क करने की कोशिश में जुटे हैं. हालांकि कुछ मामलों में बहुत प्रयास के बावजूद संपर्क नहीं हो पा रहा है, जिसे लेकर अब सरकार ने कवायद शुरू की है. सरकार ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. 

Advertisment

आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास सचिव विनेाद कुमार सुमन ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, कुछ स्तर पर यह बातें सामने आई हैं कि, कुछ लोगों को अपने परिजनों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. अगर केदारघाटी में किसी व्यक्ति से उनके परिजनों का संपर्क नहीं हो पा रहा है,  तो वो पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना मुहैया करा सकते हैं. 

जारी किए हेल्पलाइन नंबर

सुमन का कहना है कि, सरकार द्वारा इस परेशानी के मद्देनजर आमजन की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि, मुख्यमंत्री ने ऐसे सभी लोगों से संपर्क करने के निर्देश दिए हैं. 

Advertisment

सुमन ने साथ ही बताया कि, पुलिस प्रशासन लगातर ऐसे लोगों से संपर्क करने की कोशिश मे जुटा है, जिनका किसी वजह से अपने परिजानों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. इसी कड़ी में बीते शनिवार तक अधिकांश लोगों से संपर्क कर लिया गया है. 

उनका कहना है कि, संभवत: मोबाइल नेटवर्क खराबी या मोबाइल स्विच ऑफ होने की स्थिति में कुछ लोगों से संपर्क न हो पा रहा हो. हालांकि प्रशासन लगातार इस समस्या को हल करने की कोशिश में जुटा है.  बहरहाल, आपदा प्रभावित क्षेत्र में सघन सर्च आपरेशन शुरू किया जा चुका है.

ये रहे हेल्पलाइन नंबर 

Advertisment

लैंडलाइन 01364-233737, 297878, 297879

मोबाइल 7579257572, 8958757335,7579104738

Advertisment
Advertisment