Advertisment

रुद्रपुर में चला सरकार का बुलडोजर, 46 घरों को किया गया जमींदोज

उत्तराखंड के रुद्रपुर में सरकार का बुलडोजर चला, जहां 46 घरों को जमींदोज कर दिया गया. हाई कोर्ट के निर्देश के बाद अतिक्रमण कर लंबे समय से सरकारी जमीन पर रह रहे लोगों को हटाया गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rudrapur bulldozer

रुद्रपुर में चला सरकार का बुलडोजर( Photo Credit : Social Media)

उत्तराखंड हाई कोर्ट के निर्देश पर प्रदेश के रुद्रपुर के भगवानपुर में एनएस 74 पर पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में 46 घरों पर बुलडोजर चलाया गया. यह कार्रवाई हाई कोर्ट के निर्देश पर की गई. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल तैनात की गई थी. प्रशासन की कार्रवाई के बाद लोग अपना बचा हुआ सामान लेकर वहां से चले गए. आपको बता दें कि इससे पहले जब प्रशासन अतिक्रमण के लिए पहुंची थी तो स्थानीय लोगों के साथ ही क्षेत्र के विधायक ने इसका विरोध किया था. जिसकी वजह से प्रशासन को बिना कार्रवाई के ही लौटना पड़ा था. वहीं, हाई कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन बड़ी संख्या में पुलिस बल लेकर भगवानपुर पहुंची थी. बुलडोजर चलाते हुए सरकारी जमीन पर बने सभी घरों को जमींदोज कर दिया गया और भगवानपुर को छावनी में तब्दील कर दिया गया.

Advertisment

रुद्रपुर में चला सरकार का बुलडोजर

कार्रवाई के लिए प्रशासन सात जेसीबी और एक पोकलैंड लेकर पहुंचे थे. हाई कोर्ट के आदेश के बाद सरकारी जमीन पर घर बनाकर रह रहे लोगों को नोटिस जारी किया गया था. बावजूद इसके लोग वहां से नहीं हटे. जिसके बाद उधमसिंह नगर के एसएसपी मंजू नाथ ने हाई कोर्ट के आदेश पर भगवानपुर पहुंचकर अतिक्रमण को हटाया. नोटिस के बाद भी प्रशासन की तरफ से कई बार लोगों को जगह खाली करने के लिए कहा गया था. लोगों ने प्रशासन से दो-तीन दिन का समय मांगा था. कुछ लोगों ने नोटिस के बाद घर खाली भी कर दिया. वहीं, कुछ लोग वहीं बने रहे. जिसके बाद अतिक्रमण हटाया गया. 

यह भी पढ़ें- रेडियोएक्टिव डिवाइस मामले में देहरादून पुलिस का बड़ा खुलासा, करोड़ों में होने वाली थी Deal!

हाईकोर्ट ने दिया था अतिक्रमण का आदेश

आपको बता दें कि अतिक्रमण को लेकर इलाके में धारा 144 लगा दी गई थी और यातायात को डायवर्ट कर दिया गया था. प्रशासन ने एक तरफ घरों पर बुलडोजर चलाया तो दूसरी तरफ पीडब्ल्यूडी की टीम घरों के मलबे को उठाने का काम कर रही थी. अतिक्रमण को लेकर स्थानीय लोगों में प्रशासन को लेकर नाराजगी देखी जा रही है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • रुद्रपुर में चला सरकार का बुलडोजर
  • 46 घरों को किया गया जमींदोज
  • हाईकोर्ट ने निर्देश पर अतिक्रमण

Source : News Nation Bureau

uttrakhand news news update Rudrapur bulldozer Rudrapur news hindi news
Advertisment
Advertisment