Advertisment

देहरादून सहित उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, अलर्ट पर 13 ज़िले

अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना जताये जाने के मद्देनजर पारा और नीचे गिरने की आशंका है.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
देहरादून सहित उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, अलर्ट पर 13 ज़िले

उत्तराखंड के कई इलाक़ों में भारी बारिश की चेतावनी (एएनआई)

मौसम विभाग ने सर्दी के आगमन से पहले उत्तराखंड के कई इलाक़ों मे अगले 24 घंटो के अंदर मूसलाधारा बारिश होने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के अंदर देहरादून, टिहरी, नैनीताल और पिथौड़ागढ़ में भारी बारिश की संभावना है. भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र ने 13 ज़िलों के ज़िलाधिकारी को अलर्ट पर रखा है.    

Advertisment

बता दें कि शनिवार को राजधानी देहरादून सहित उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश तथा उंची पहाडियों पर बर्फबारी होने से मौसम में ठंडक बढ गयी है ऐसे में मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना जताये जाने के मद्देनजर पारा और नीचे गिरने की आशंका है.

केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की उंची पहाडि़यों पर शुक्रवार रात से रूक—रूक कर बर्फबारी हो रही है जबकि निचले इलाकों में हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी हो रही है जिससे मौसम सर्द हो गया है .

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों— उत्तरकाशी, उखीमठ, जखोली, नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी .

बर्फबारी और बारिश से कई जगह मार्ग भी प्रभावित हुए . चमोली जिले में लामबगड के पास पत्थर आने तथा हनुमानचट्टी से बदरीनाथ तक बर्फबारी होने के कारण ऋषिकेश—बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिये अवरूद्ध हो गया है .

बर्फबारी के कारण कल ऋषिकेश—गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी उत्तरकाशी में तीन घंटे के लिये बंद रहा . मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में विशेषकर देहरादून, टिहरी, पौडी, नैनीताल तथा पिथौरागढ़ जिलों में ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गयी है .

और पढ़े- सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह से पहले मनोज तिवारी को आया गुस्सा, आप और पुलिस से भिड़े

इस आशंका के मद्देनजर राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी संबंधित जिलाधिकारियों को सावधानी, सुरक्षा एवं आवागमन में नियंत्रण सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर दिये हैं .

Advertisment

Source : News Nation Bureau

pithoragarh heavy rainfall Hailstorm alert tehri alert for Dehradun Nainital
Advertisment
Advertisment