Advertisment

गंगा स्नान के दौरान नदी में बहा कांवड़िया, सामने आया चौंकाने वाला Video

उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, गंगा स्नान के दौरान लगातार कांवड़ियों की बहने की घटना सामने आ रही है. मंगलवार को भी गंगा स्नान के दौरान एक कांवड़िया बह गया, जिसे एसडीआरएफ की समझदारी से बचा लिया गया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
flood

गंगा स्नान के दौरान नदी में बहा कांवड़िया( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है. इसे लेकर मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, कई जिलों में बारिश ने हाहाकार मचा रखा है. जिसकी वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है. देवभूमि में बारिश कहर बरपा रहा है और लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. प्रदेश में कई नदियां उफान पर है और कुछ जिलों में नदियों का जलस्तर इतना बढ़ गया है कि वहां बाढ़ की स्थिति पैदा हो चुकी है. बारिश की वजह से पूरे प्रदेशभर से भूस्खलन व कई प्राकृतिक आपदाओं की घटना सामने आ रही है. बारिश के रेड अलर्ट और प्रशासन की चेतावनी के बाद प्रदेश में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भी भारी कमी दर्ज की जा रही है. इस बीच हरिद्वार से गंगा स्नान के समय कई लोगों के डूबने की खबर सामने आ चुकी है. मंगलवार को कांगड़ा घाट के बडे़ पुले के नीचे गंगा स्नान के दौरान एक कांवड़िया बह गया. जैसे ही गोताखोर ने कांवड़िया को डूबता देखा, उसने तुरंत गंगा में छलांग लगा दी. 

Advertisment

गंगा स्नान के दौरान नदी में बहा कांवड़िया

एसडीआरएफ की टीम ऐर गोताखोर की समझदारी से कांवड़िया का पीछा कर उसे बचा लिया गया. कांवड़िया की पहचान जयराम के रूप में की गई है. सावन के महीने में देशभर से भारी संख्या में कांवड़िया गंगा स्नान के लिए हरिद्वार पहंचते हैं और यहां से गंगा जल भरकर अपनी यात्रा शुरू करते हैं. कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए गंगा घाटों पर एसडीआरएफ के गोताखोरों की तैनाती की गई है. आपको बता दें कि 22 जुलाई से सावन महीन शुरू हो चुका है और इसके साथ ही शिवभक्त कांवड़ यात्रा पर निकल चुके हैं. कांवड़ियों के नदी मे बहने का मामला लगातार सामने आ रहा है. 

यह भी पढ़ें- Haridwar: कांवड़ यात्रा के चलते 27 जुलाई से स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे?

कांवड़ यात्रा की वजह से एक हफ्ता स्कूल बंद

उत्तराखंड में बारिश आफत बन चुकी है. राजधानी देहरादून समेत बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह में भारी बारिश की वजह से स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है. वहीं, कांवड़ यात्रा को देखते हुए धामी सरकार ने 27 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक के लिए स्कूलों की छुट्टी कर दी है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • गंगा स्नान के दौरान नदी में बहा कांवड़िया
  • एसडीआरएफ की टीम ने बचाई जान
  • कांवड़ यात्रा की वजह से एक हफ्ता स्कूल बंद

Source : News Nation Bureau

uttarakhand flood Uttarakhand rain alert Ganga shocking video hindi news Kanwadiya flowed into ganga river
Advertisment