Advertisment

Kanwar Yatra 2024: योगी की तरह धामी सरकार भी सख्त, दुकान पर लिखना होगा नाम 

Kanwar Yatra 2024: यूपी सरकार की राह पर धामी सरकार, दुकानदारों को दिए सख्त निर्देश, वैरिफिकेशन तेजी से जारी है.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Kanwar yatra

kanwar yatra( Photo Credit : social media)

हरिद्वार में कांवड़ यात्रा 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. यूपी के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी निर्णय लिया है कि राज्‍य में दुकानदारों को अपनी दुकान के आगे अपना नाम भी लिखना होगा. इसकी पुष्टि हरिद्वार एसएसपी ने की है. उनके अनुसार, दुकान मालिक और स्टाफ का नाम लिखना अनिवार्य है. इस दौरान दुकानदारों का वेरिफिकेशन तेजी से जारी है.  वहीं, रुड़की में भी 22 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को लेकर यात्रा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने हाइवे पर बने ढाबों का सत्यापन आरंभ कर दिया है. यहां पर भी ढाबा संचालक दुकानदारों को अपनी नेम प्लेट को लगवाना होगा. पुलिस प्रशासन ने सभी को दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. गौरतलब है कि नारसन से लेकर हरिद्वार कांवड़ पटरी, हाईवे पर कई दुकाने और ढाबे मौजूद हैं. 

Advertisment

ये भी पढे़ं:  Weather Update: UP समेत पूरे उत्तर भारत में तेज बारिश, उमस से मिलेगी राहत, जानें क्या है IMD का अपडेट

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिए हैं कि कांवड़ मार्ग पर आने वाली सभी शॉप के मालिकों को अपनी दुकान, ढाबे, खोमचे, ठेले के बाहर अपनी पहचान देनी होगी. दुकान के बाहर अपना नाम लिखना होगा. इस तरह का निर्णय  सीएम ने कांवड़ यात्रियों की आस्था को देखते हुए लिया. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्‍यनाथ ओर से बयान सामने आया है कि हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

मालिक के नाम होना अनिवार्य

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा के मार्ग पर दुकान वालों के नाम को लेकर बड़ा आदेश दिया है. सीएम योगी ने अपने आदेश में कहा है कि पूरे यूपी में कांवड़ मार्गों पर  खाने पीने की दुकानों पर संचालक, मालिक के नाम होना अनिवार्य है. सीएम योगी की ओर से जारी आदेश के अनुसार, कांवड़ यात्रियों की आस्था को देखकर शुचिता बनाए रखने को लेकर यह फैसला लिया गया है. इसके साथ कांवड यात्रा मार्ग पर हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचनेवालों को लेकर कार्रवाई होगी. इस संबंध में सीएम योगी की ओर से जारी आदेश के संबंध में सभी जिला प्रशासन को अवगत कराया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

newsnation cm yogi on kanwar yatra Kanwar Yatra 2024 kanwar yatra 2024 rules Kanwar Yatra update Kanwar Yatra News
Advertisment
Advertisment