logo-image
लोकसभा चुनाव

केदारनाथ धाम यात्रा पर गए मनचलों ने थार के ऊपर बैठकर किया नशा, पुलिस ने काटा चालान

केदारनाथ यात्रा पर जा रहे कुछ बदमाश सोनप्रयाग में थार पर बैठकर शराब पी रहे थे. जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस से ही बहस लड़ा दी.

Updated on: 14 May 2024, 07:12 PM

नई दिल्ली:

केदारनाथ धाम यात्रा शुरू हो गई है. रोजाना शिवभक्तों के जत्थे केदारनाथ के दरबार में पहुंच रहे हैं. कुछ भक्त ऐसे भी हैं जो भक्ति के नाम पर कुछ भी कर रहे हैं. दरअसल, केदारनाथ धाम यात्रा को लेकर यूके पुलिस काफी सख्त रहती है ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. तो वहीं दूसरी ओर ऐसे श्रद्धालुओं पर भी नजर रखती है जो भक्ति के नाम पर बाबा केदार के दरबार में नशा करने पहुंचते हैं. ऐसे श्रद्धालुओं के प्रति पुलिस भी काफी सख्त होती है. इसी क्रम में पुलिस ने सोनप्रयाग पार्किंग में महिंद्रा थार की छत पर बैठकर शराब पी रहे यात्रियों का चालान काटा है.

चारधाम यात्रा के बीच नशेड़ीबाजी

श्रद्धालुओं में कई नशेड़ी भी केदारधाम यात्रा पर जा रहे हैं, जो संस्कृति के विपरीत है. ऐसे में पुलिस इन नशेड़ियों को सबक सिखा रही है. सोमवार शाम को सोनप्रयाग की पार्किंग में पुलिस टीम ने देखा कि कुछ लोग थार के ऊपर बैठकर शराब पी रहे हैं और खूब मौज-मस्ती कर रहे हैं. देखते ही देखते पुलिस हरकत में आ गई . पुलिस ने मना किया तो वे उन पर दबंगई दिखाने लगे. इस पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की और तब जाकर बदमाशों की हेकड़ी खत्म हुई. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ भारी चालान काट दिया. 

ये भी पढ़ें- सिरफिरे युवक ने डंडे से पीटकर दो लोगों की कर दी हत्या, गांव में है दहशत का महौल

पुलिस ने क्या कहा?

युवाओं को सोनप्रयाग क्षेत्र से वापस गाजियाबाद भेज दिया गया है. सीईओ गुप्तकाशी हर्षवर्द्धनी सुमन ने बताया कि गाजियाबाद निवासी तुषार चौधरी, अभिषेक चौधरी, दीपांशु और राहुल के खिलाफ कार्रवाई की गई है. जिला पुलिस ऐसे हथियारबंद तत्वों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगी. पुलिस ने कहा कि ऐसे लोगों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि आप धार्मिक स्थल पर आ रहे हैं तो आप ध्यान रखें कि इस तरह के चीजों को लेकर बिल्कुल भी नहीं आए, जो उत्तराखंड के संस्कृति के खिलाफ है. साथ ही यात्रियों को भी ध्यान रखना चाहिए वो इस तरह की कृत्य नहीं करे.

ये भी पढ़ें- लखनऊ-प्रयागराज हाइवे पर भयानक हादसा, अनियंत्रित प्राइवेट बस पलटी, तीन यात्रियों की मौत