Advertisment

उत्तराखंड में बीजेपी नेता के भाई के घर में छापा, नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

छापे मारने वाली टीम को वहां पहले से तैयार कुछ दवाई भी मिली है. टीम ने फैक्ट्री में लगी पैकिंग, कोटिंग और पंचिंग आदि मशीनों को भी कब्जे में लिया है.

author-image
Sushil Kumar
New Update
Medicine market

प्रतीकात्मक फोटो( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

बीजेपी नेता के भाई के घर में औषधि नियंत्रण विभाग ने छापेमारी की है. इस दौरान उन्होंने नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. विभागीय टीम ने मौके से कई नामी कंपनियों की दवाओं के रेपर आदि बरामद किए हैं. इसके अलावा दवाओं में इस्तेमाल होने वाला कच्चा माल भी मिला है. छापे मारने वाली टीम को वहां पहले से तैयार कुछ दवाई भी मिली है. टीम ने फैक्ट्री में लगी पैकिंग, कोटिंग और पंचिंग आदि मशीनों को भी कब्जे में लिया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड: जनरल-ओबीसी कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर, बोले- सरकार को माननी ही होगी हमारी मांग

ड्रग इंस्पेक्टर मानवेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में अवैध दवा फैक्ट्री पर छापेमारी की

औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने ड्रग कंट्रोलर देहरादून के निर्देश पर सोमवार की शाम को छापेमारी की थी. ड्रग इंस्पेक्टर मानवेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में भगवानपुर पुलिस टीम के साथ मिलकर चुड़ियाला गांव स्थित एक अवैध दवा फैक्ट्री पर छापेमारी की. छापे के दौरान टीम ने दवा फैक्ट्री से कई नामी कंपनियों की दवाएं बरामद कीं. नामी कंपनियों के छपे हुए रेपर और दवाओं के बनाने में इस्तेमाल होने वाले केमिकल बरामद किया. कंपनी में करीब पांच मशीनें लगी हुई थी, जिनका इस्तेमाल दवाओं की पैकिंग, कोटिंग और पंचिंग आदि के लिए किया जाता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड बोर्ड परिक्षाएं आज से शुरू, 2 लाख 71 हजार 415 छात्र-छात्राएं होंगे शामिल

दवा कंपनी का मालिक फरार 

दवाओं के बनाने और पैकिंग में इस्तेमाल होने वाली मशीनों को कब्जे में लिया गया है. दवा कंपनी का मालिक और अन्य कर्मचारी उनके पहुंचने से पहले फरार हो चुके थे. फैक्ट्री में एक कर्मचारी मिला है, जिसे हिरासत में ले लिया गया है. अभी पड़ताल चल रही है, जो भी नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. बरामद दवाओं को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। बताया कि दवा फैक्ट्री के पास दवाई बनाने का कोई भी लाइसेंस नहीं मिला है.

Advertisment

medicine factory BJP Raid Uttarakhand
Advertisment
Advertisment