Advertisment

Rudraprayag Accident: मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई, मोदी-राहुल समेत इन्होंने जताया दुख

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला मजिस्ट्रेट रुद्रप्रयाग को घटना की जांच करने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एयरलिफ्ट करके AIIMS ऋषिकेश पहुंचाया गया है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
rudraprayag tempo traveler accident

rudraprayag tempo traveler accident( Photo Credit : File Pic)

Rudraprayag Accident: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. रुद्रप्रयाग पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ी है और यह अब 14 हो गई है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत देश के बड़े नेताओं ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है. इसमें अपने प्रियजनों को खोने वाले शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

Advertisment

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने X पर लिखा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में श्रद्धालुओं से भरे टेंपो ट्रैवलर के अलकनंदा नदी में गिरने से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. इस दुख में, मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. साथ ही घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं. कांग्रेस के साथियों से अपील है कि बचाव कार्य में प्रशासन की हर संभव मदद करें.

Advertisment

वहीं,  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रुद्रप्रयाग दुर्घटना के पीड़ितों से मिलने AIIMS ऋषिकेश पहुंचे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि घायलों का इलाज कराया जा रहा है और उनके परिवारजनों को सूचना दी जा रही है. अच्छे इलाज के सारे प्रबंध अस्पताल द्वारा किए गए हैं.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज यहां बहुत दुखःद घटना हुई है. एक टेंपो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. कुछ लोगों को इलाज रुद्रप्रयाग में ही कराया जा रहा है और कुछ लोगों को एयरलिफ्ट कर AIIMS में भर्ती कराया गया है. जो भी घायल हैं उनका इलाज अच्छे से हो उस पर हम पूरी तरह ध्यान दे रहे हैं. यहां का प्रशासन भी लगा हुआ है. घटना में 10 के करीब लोग हताहत हुए हैं उन दिवंगत आत्माओं के लिए में प्रार्थना करता हूं कि भगवान उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें."

Advertisment

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला मजिस्ट्रेट रुद्रप्रयाग को घटना की जांच करने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एयरलिफ्ट करके AIIMS ऋषिकेश पहुंचाया गया है.

Advertisment

रुद्रप्रयाग घटना पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि रुद्रप्रयाग में एक टेम्पो ट्रैवलर, जो यात्रियों से भरी  हुई थी वो नीचे नदी में चली गई. मैं मृतकों की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं और जो घायल हैं उनके स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं. उनको बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाए राज्य सरकार से याचना करता हूं. इस समय पर्वतीय क्षेत्रों में दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं. इस पर चिंता करने की आवश्यकता है.

IG गढ़वाल, करण सिंह नागन्याल ने कहा कि टेम्पो ट्रैवलर नोएडा(यूपी) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रही थी... यह 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गया. 7 शव बरामद किए गए हैं. 9 लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जिसमें से 1 की मौत हो गई. चालक गंभीर रूप से घायल है. इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि वाहन में कितने लोग सवार थे. पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं. बचाव अभियान जारी है."

Advertisment

Source : News Nation Bureau

rudraprayag tempo traveler accident rudraprayag accident news Rudraprayag accident
Advertisment
Advertisment