Advertisment

Uttarakhand: देहरादून में जब्त किया गया संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल, पकड़े गए 5 लोग, मौके पर एटॉमिक एक्सपर्ट

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है. देहरादून में संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल जब्त किया गया है. पुलिस ने इस मामले में राजपुर इलाके से पांच लोगों को अरेस्ट किया है. संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल इन्हीं लोगों के पास से मिला था.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
radioactive material

संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल( Photo Credit : News Nation)

Uttarakhand News: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है. देहरादून में संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल जब्त किया गया है. पुलिस ने इस मामले में राजपुर इलाके से पांच लोगों को अरेस्ट किया है. संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल इन्हीं लोगों के पास से मिला. पुलिस ने इन लोगों से कुछ अन्य चीजों को भी बरामद किया. संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल मिलने से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एटॉमिक एक्सपर्ट्स को मौके पर बुलाया गया, वे इस संदिग्ध पदार्थ की जांच करने में जुटे हुए हैं.

Advertisment

पुलिस को मिली थी सूचना

पुलिस को राजपुर इलाके में कुछ लोगों के पास संदिग्ध मैटेरियल होने की सूचना मिली थी, जिस पर पुलिस टीम ने तुरंत एक्शन लिया और फिर मौके पर पहुंचकर कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने लोगों से संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल को जब्त किया.

संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल

इसके बाद पुलिस संदिग्ध रेडियाएक्टिव मैटेरियल और अन्य सामान रखने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया. ये संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल काले रंग के बॉक्स में रखा हुआ था.

पुलिस ने सील किया संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल

रेडिएशन फैलने के खतरे को देखते हुए पुलिस ने संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल को सील कर दिया और फिर उसे भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर भेज दिया है. एटॉमिक रिसर्ट एक्सपर्ट की पदार्थ की जांच करने में जुटे हुए हैं. मामले गनीमत ये रही है कि संदिग्ध रेडियोएक्टिव मैटेरियल जिस डिब्बे में रखा हुआ था, वो एकदम पैक्ड था, अगर उसमें लीक होता तो पूरे इलाके में रेडिएशन फैलने का डर था, जिसके घातक परिणाम हो सकते थे.

देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने बताया, 'पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास एक बॉक्स था और उन्होंने दावा किया था कि इसमें रेडियोएक्टिव पदार्थ है. भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की एक इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम पदार्थ की पुष्टि और जांच कर रही है. उन्होंने अभी तक रेडियोएक्टिव पदार्थ की पुष्टि नहीं की है, लेकिन बॉक्स में कुछ कैमिकल हैं. मामला दर्ज कर लिया गया है. ये 5 लोग यहां एक डील को अंजाम देने आए थे.'

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Suspected radioactive material Uttarakhand dehradun
Advertisment