Advertisment

Tirath Rawat: बीजेपी की बैठक में तीरथ रावत ने दिया बड़ा बयान, कहा- फैसले थोपने नहीं चाहिए

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता तीरथ सिंह रावत ने पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद से एक बार फिर से वह सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि फैसले पार्टी में थोपे नहीं जाने चाहिए.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
tirath rawat

तीरथ रावत( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता तीरथ सिंह रावत अपने एक बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं. दरअसल, उन्होंने सोमवार को कहा कि पार्टी के भीतर फैसले सभी से पूछ कर लिए जाने चाहिए, थोपे नहीं जाने चाहिए. उन्होंने सोमवार को देहरादून में पार्टी की कार्य समिति की बैठक में यह टिप्पणी की. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को 2024 लोकसभा चुनाव में पार्टी ने टिकट नहीं दिया था. इसे लेकर वह नाराज थे. एक बार फिर से तीरथ सिंह ने पार्टी की टिकट आवंटन प्रक्रिया पर अपनी निराशा दोहराई है.

Advertisment

तीरथ सिंह ने पार्टी को लेकर दिया बड़ा बयान

संसदीय चुनावों के बाद से रावत लगातार पार्टी की आलोचना करते नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि थोपे गए उम्मीदवार भविष्य में सफल नहीं होंगे. पार्टी ने अनिल बलूनी के पक्ष में रावत का टिकट काट दिया, जिससे उन्हें निराशा हुई. हाल ही में बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा में हुए उपचुनाव में बीजेपी की हार हुई. इसके बाद से रावत और ज्यादा हमलावर हो चुके हैं. सोमवार की पार्टी की कार्य समिति की बैठक में रावत ने स्पष्ट रूप से कहा कि पार्टी को उम्मीदवारों को थोपने नहीं चाहिए. इस पर फिर से विचार करने की जरूरत है. उनके इस बयान के बाद से बीजेपी में हलचलें तेज हो गई है.

यह भी पढ़ें- UK Monsoon Update: उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

फैसले पूछ कर लेना चाहिए, थोपे नहीं जाने चाहिए

बता दें कि पार्टी के फैसले पर जुबानी हमला करते हुए तीरथ रावत ने कहा कि हाल ही में हुए उपचुनाव में भाजपा ने गलत उम्मीदवार को टिकट दिया. उन्होंने चयन मानदंड को टिकट दिए जाने को गलत करार दिया. रावत ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने पहले ही इसका संकेत दिया था और यह भी कहा था कि राज्य में कार्यकर्ताओं को वह सम्मान नहीं मिल रहा है जिसके वे हकदार हैं. हाल ही में उपचुनावों में बीजेपी की हार के बाद आई उनकी इस टिप्पणी से पार्टी के भीतर बहस छिड़ गई है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • तीरथ सिंह ने पार्टी को लेकर दिया बड़ा बयान
  • कहा- पार्टी में फैसले थोपने नहीं चाहिए
  • एक बार फिर सुर्खियों में तीरथ सिंह रावत

Source : News Nation Bureau

pushkar singh dhami uttrakhand news news update tirath rawat Tirath Rawat meets JP Nadda hindi news tirath rawat statement BJP state executive meeting
Advertisment