Advertisment

Rudraprayag: बद्रीनाथ हाइवे से अलकनंदा नदी में पलटा टेम्पो ट्रैवलर, 10 लोगों की मौत, 9 लोग घायल

Badrinath Accident: उत्तराखंड के बद्रीनाथ में शनिवार को एक टेम्पो ट्रैवलर के खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. जबकि 9 लोग घायल हो गए.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rudraprayag accident

Rudraprayag accident( Photo Credit : News Nation )

Badrinath Accident: उत्तराखंड के बद्रीनाथ में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, रुद्रप्रयाग में एक टेम्पो ट्रैवलर हाइबे से अलकनंदा नदी में पलट गया. बताया जा रहा है कि इस टेम्पो ट्रैवलर में 23 लोग सवार थे. जिनमें से अब तक 10 लोगों की मौत होने की खबर है. बताया जा रहा है कि हादसे में नौ लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि टेम्पो ट्रैवलर खाई में गिरने के बाद अलकनंदा नदी के किनारे पटल गया. टेम्पो ट्रैवलर के पटलते ही वहां हड़कंप मच गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार की अचानक बिगड़ी तबीयत, हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोग मौके पर पहुंच गए. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस हादसे में घालय हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

Advertisment

घायलों को हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर भेजा गया

बताया जा रहा है कि घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिए हायर सेंटर ले जाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक गुप्तकाशी से एक हेलिकॉप्टर रुद्रप्रयाग पहुंचा. इसके बाद चार घायलों को हेलिकॉप्टर से एम्स ले जाया गया. प्राप्त जानकारी के अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास हुआ. हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीम मौके पर पहुंच गई. जानकारी के मुताबिक, यहां रेलवे लाइन पर काम कर रहे मजदूर लोगों को अलकनंदा नदी में बचाने के लिए कूदे जिनमें से एक की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: सिक्किम में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, अब तक 9 लोगों की मौत, सैकड़ों पर्यटक फंसे

Advertisment

सीएम धामी ने हादसे पर जताया हादसे पर दुख

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख जताया है. सीएम धामी ने एक्स पर ट्वीट किया, "टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं. घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है. ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं."

Advertisment

गृह मंत्री शाह ने भी जताया दुख

रुद्रप्रयाग हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया. गृह मंत्री शाह ने एक्स पर लिखा, "उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. मेरी संवेदनाएँ इस हादसे में जान गँवाने वालों के परिजनों के साथ हैं. स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हैं और घायलों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

accident in badrinath Badrinath Accident Rudraprayag accident uttarakhand news in hindi tempo traveller fall into a gorge accident in badrinath highway accident in rudraprayag
Advertisment
Advertisment