logo-image
लोकसभा चुनाव

नैनीताल में दर्दनाक सड़क हादसा, गहरी खाई में गिरी मैक्स, सात नेपाली नागरिकों समेत 8 की मौत

Nainital Road Accident: नैनीताल में एक मैक्स वाहन के खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में सात लोग नेपाल के रहने वाले थे. इस हादसे में दो लोग घायल भी हुए हैं.

Updated on: 09 Apr 2024, 11:30 AM

नई दिल्ली:

Nainital Road Accident: उत्तराखंड के नैनीताल में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में सात नेपाली नागरिकों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, हादसा सोमवार देर रात हुआ. जब एक मैक्स गाड़ी गहरी खाई में गिर गई. पुलिस ने बताया कि सोमवार रात को नैनीताल जिले के बेतालघाट इलाके में एक वाहन के खाई में गिरने से सात नेपाली नागरिकों सहित आठ लोगों की मौत हुई है. बेतालघाट पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) अनीश अहमद के मुताबिक, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. उसके बाद ग्रामीणों और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की मदद से बचाव अभियान शुरू किया. अंधेरा होने और खाई गहरी होने की वजह से वाहन में फंसे लोगों को निकालने में दो घंटे का वक्त लग गया. इस हादसे में सात नेपाली नागरिकों और ड्राइवर की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: Stock Market Opening: आज भी नए हाई पर पहुंचा शेयर बाजार, सेंसेक्स 75000 तो निफ्टी 22700 के पार

नैनीताल से 60 किमी दूर हुआ हादसा

एसएचओ अहमद ने कहा कि दुर्घटना स्थल नैनीताल जिला मुख्यालय से लगभग 60 किमी दूर है. मृतक बेतालघाट के ऊंचाकोट गांव में जल जीवन मिशन परियोजना पर काम करते थे. काम खत्म होते ही नौ नेपाली मजदूरों ने सोमवार देर शाम रामनगर होते हुए चंपावत जिले के टनकपुर स्थित घर लौटने के लिए वाहन बुक किया था.

रात करीब 10.30 बजे बसकोट गांव निवासी चालक राजेंद्र कुमार (38) ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वाहन 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया. वाहन के गिरने की आवाज होते हैं आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. उसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी. एसएचओ ने कहा, "मैं एसडीआरएफ टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचा और ग्रामीणों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया."

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने अरुणाचल प्रदेश पर चीन को दिया करारा जवाब, कहा- अरुणाचल भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा

हादसे में दो लोग हुए घायल

उन्होंने बताया कि, “इस हादसे में सात नेपाली नागरिकों और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. मृतकों की पहचान विश्राम राम (50), धीरज (45), अनंत राम चौधरी (40), विनोद चौधरी (38), उदय राम चौधरी (55), तिलक राम चौधरी (45) और गोपाल (60) के रूप में हुई है. दो नेपाली नागरिक शांति चौधरी और छोटू चौधरी घायल हुए हैं. सभी लोग एक ठेकेदार के लिए काम कर रहे थे.”