Advertisment

Uttarakhand: देहरादून के झाझरा में क्लोरीन गैस सिलेंडर लीक, कई लोग बेहोश, खाली कराया गया इलाका

Uttarakhand: देहरादून के झाझरा इलाके में मंगलवार सुबह क्लोरीन गैस के सिलेंडरों में रिसाव होने लगा. जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Gas leakage

Dehradun gas leakage( Photo Credit : ANI)

Dehradun Chlorine Gas Leakage: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के झाझर इलाके में क्लोरीन गैस के सिलेंडर में रिसाव होने की खबर है. बताया जा रहा है कि गैस रिसाव से कई लोग बेहोश हो गए हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पूरे इलाके को खाली कर दिया गया है. तमाम लोगों को सांस लेने में दिक्करों का भी सामना करना पड़ रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. 

Advertisment

खाली कराया गया इलाका

क्लोरीन गैस लीक होने की खबर मिलने ही फायर कर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई. इसके बाद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को सूचना दी गई. गैस लीक होने की खबर मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह भी मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू कार्यों का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों का आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Inauguration: साउथ सुपरस्टार धनुष को मिला राम मंदिर निमंत्रण, टाइगर श्रॉफ भी आएंगे अयोध्या

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी टीमों ने आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही मौके से गैस सिलेंडरों को डिस्पोज की कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि क्लोरीन से भरे सिलेंडरों को एक खाली प्लॉट में रखा गया था. अधिकारी अब इस संबंध में जांच कर रहे हैं कि खाली ,प्लॉट में गैस सिलेंडरो को क्यों रखा गया था.

Source : News Nation Bureau

Dehradun gas leakage Gas Leakage uttarakhand news in hindi Chlorine gas leakage Uttarakhand
Advertisment
Advertisment