Advertisment

उत्तराखंड: CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 119 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील में गुरुवार को 119 करोड़ रुपए की 62 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.

author-image
Vineeta Mandal
New Update
cm trivndra

CM Trivendra Singh Rawat ( Photo Credit : (फाइल फोटो))

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नैनीताल जिले की हल्द्वानी तहसील में गुरुवार को 119 करोड़ रुपए की 62 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री रावत ने 3163.56 लाख रुपए की 20 योजनाओं का लोकार्पण और 8773.21 लाख रुपए की 42 योजनाओं का शिलान्यास करने के अलावा अनाथ बच्चियों को उनकी पढ़ाई हेतु 4.93 लाख रुपए के चेक भी वितरित किये.

Advertisment

और पढ़ें: मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र से बिचौलिओं को खत्म किया है : CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त एवं पारदर्शी सरकार देना उनका लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री समाधान पोर्टल में प्राप्त 30 हजार समस्याओं का समाधान किया गया है और प्रदेश में 500 विद्यालयों में ऑनलाईन शिक्षा दी जा रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़कों पर बेहतर कार्य किये हैं और स्वरोजगार देने के ज्यादा से ज्यादा प्रयास किये जा रहे हैं. रावत ने कहा कि प्रदेश में चीड की पत्तियों से विद्युत उत्पादन प्रारम्भ हो चुका है जबकि प्रदेश के चीड के जंगलों से 200 मेगावाट विद्युत उत्पादन और 40 हजार लोगों को रोजगार दिया जा सकता है. 

Advertisment

Source : Bhasha

haldwani CM Trivendra Singh Rawat हल्द्वानी Uttarkhand उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत
Advertisment
Advertisment