Advertisment

कांवड़ यात्रा के दौरान स्कूलों को लेकर DM ने किया बड़ा ऐलान, जल्द जानें पूरी खबर

Uttarakhand School Closed : हरिद्वार शहर की यातायात समस्या को देखते हुए डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने 27 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं. आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Uttarakhand School Closed

कांवड़ यात्रा( Photo Credit : News Nation )

Uttarakhand School Closed News: उत्तराखंड में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है. इस यात्रा के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं. इसके चलते प्रमुख मार्गों पर सुरक्षा और व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए सख्त चौकसी बरती जा रही है. हरिद्वार के डीएम धीरज सिंह गर्ब्याल ने इसके मद्देनजर 27 जुलाई से 2 अगस्त तक कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं. इस आदेश में प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूल शामिल हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Budget 2024: क्या है PM मोदी की 'नमो ड्रोन दीदी स्कीम'? जानें इस योजना से किसे होगा फायदा

स्कूल बंद करने का उद्देश्य

वहीं डीएम धीरज सिंह गर्ब्याल ने स्पष्ट किया कि यह कदम कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों पर होने वाली भीड़ और जाम की समस्या को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है. उन्होंने कहा कि यदि कोई भी स्कूल इन आदेशों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों पर श्रद्धालुओं की लंबी कतारें होती हैं, जिससे स्कूली बच्चों और कांवड़ियों दोनों को परेशानी हो सकती है. इसी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

कांवड़ मेले में भीड़ के चलते स्कूलों की छुट्टी

बता दें कि कांवड़ मेले में हर रोज हजारों की संख्या में कांवड़िये हरिद्वार पहुंचते हैं. इस भारी भीड़ के चलते 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए शहर को दो हिस्सों में बांटकर बैरिकेडिंग लगाई गई है. यह व्यवस्था कांवड़ियों और शहरवासियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए की गई है.

यातायात और सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया कदम

शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने और जाम की समस्या से निपटने के लिए डीएम धीरज सिंह गर्ब्याल ने 27 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि स्कूली बच्चों की छुट्टी होने से कांवड़ मार्ग और अन्य जगहों पर जाम की स्थिति उत्पन्न न हो.

बच्चों और कांवड़ियों की सुविधा

आपको बता दें कि एक अधिकारी ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान सड़कों और चौराहों पर जाम की समस्या रहती है. इस भीड़भाड़ और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है ताकि बच्चों और कांवड़ियों दोनों को किसी प्रकार की असुविधा न हो. डीएम के इस आदेश के तहत हरिद्वार में कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया है, जिससे स्कूली बच्चों को यात्रा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कांवड़ यात्रा के दौरान स्कूलों को लेकर DM ने किया बड़ा ऐलान
  • कांवड़ मेले में भीड़ के चलते स्कूलों की छुट्टी
  • यातायात और सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया कदम

Source : News Nation Bureau

Uttarakhand government Breaking news Uttarakhand BJP shiv mahima sawan 2024 Sawan 2024 School closed Sawan 2024 Start Date Haridwar school closed haridwar news hindi news Kanwar Yatra Uttarakhand Kanwar Yatra News Uttarakhand News
Advertisment