Advertisment

Uttarakhand: गोलियों से तड़ताया जंगल, मुठभेड़ में रेंजर समेत चार घायल

Uttarakhand: तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर की पीपल पड़ाव रेंज में देर सांय गश्त पर थे. इस दौरान पेड़ों को काटने आए तस्करों व रेंजर के साथ आए वन तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई.

author-image
Mohit Saxena
New Update
indore crime

firing in uttarakhand

Uttarakhand: तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर की पीपल पड़ाव रेंज में वन तस्करों व वन कर्मियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमे रेंजर समेत 4 लोगों फयरिंग के छर्रों से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल रुद्रपुर में भर्ती कराया गया है तथा मुठभेड़ वाले स्थान पर पुलिस ने वन तस्करों को दबोचने के लिये अभियान चला दिया है. वहीं नवनियुक्त एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने भी अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली.

Advertisment

वन तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई

रोजाना की तरह आज भी तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर की पीपल पड़ाव रेंज में देर सांय गश्त पर थे कि इसी बीच पेड़ों को काटने आए तस्करों व रेंजर के साथ आए वन तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. इसी बीच वन तस्करों ने अपने आपको घिरा हुआ देखते हुए वन कर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस बीच अपना बचाव करते हुए वन कर्मियों ने भी फायरिंग शुरू कर दी. काफी देर तक चली फायरिंग में  पीपल पड़ाव के रेंजर रूप नारायण गौतम और तीन वन कर्मी को छर्रे लग गए.

ये भी पढ़ें: Haryana: ‘राजनीति के लिए बेटियों के सम्मान को फोगाट-पूनिया ने पहुंचाई ठेस’, कांग्रेस में शामिल होने पर भड़के बृजभूषण शरण सिंह

फायरिंग की सूचना मिलते ही विभाग में हड़कंप मच गया. इसके बाद उमेश तिवारी प्रभागीय वनाधिकारी तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर, एसडीओ शशिदेव, एसओजी प्रभारी कैलाश तिवारी समेत भारी तादात में पुलिस भी घटना स्थल पर मौजूद थी. 

वन कर्मी को रुद्रपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया

पीपल पड़ाव रेंज अफसर रूप नारायण गौतम व तीन वन रक्षकों को वन कर्मी को रुद्रपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा आरोपियों की धरपकड़ के लिये पुलिस ने कॉबिंग शुरू कर दी है. वहीं ऊधम सिंह नगर के नवनियुक्त एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल जाना तथा जल्द ही आरोपियों  की गिरफ्तारी की बात कही.

forest newsnation Newsnationlatestnews Forest Department Uttarakhand encounter
Advertisment