Uttarakhand: पौड़ी-गढ़वाल में गुलदार का आतंक, 5 साल के बच्चे को बनाया निवाला, झाड़ियों में मिला शव का टुकड़ा

Uttarakhand Guldar Terror: एक 5 साल के बच्चे को गुलदार आंगन से उठाकर ले जाता है अपना निवाला बना लेता है. आदमखोर तेंदुए के हमले के बाद झाड़ियों में बच्चे का शव का टुकड़ा मिलता है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Utytarakhand Guldar terror

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में गुलदार का कहर देखने को मिला है. यहां एक 5 साल के बच्चे को गुलदार आंगन से उठाकर ले जाता है अपना निवाला बना लेता है. बताया जा रहा है कि आदमखोर तेंदुए के हमले के बाद झाड़ियों में बच्चे का शव का टुकड़ा मिलता है. वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. मृतक के परिवार में भी मातम पसर गया है. 

Advertisment

मिली जानकारी के मुताबिक घटना रिखणीखाल विकासखंड के गुठेरथा ग्राम पंचायत के तोक गांव की बताई जा रही है. यहां पांच वर्षीय मासूम अपनी मां के साथ रक्षाबंधन पर आया हुआ था. पूरे घर में उत्साह का माहौल था. बच्चा भी खूब दिनभर अपने परिवार  और ग्रामीणों के साथ राखी का त्यौहार मना रहा था. इस दौरान मंगलवार देर शाम करीब सात बजे तेंदुए ने घर के आंगन में खेल रहे बच्चे पर हमला कर दिया और उसे जबड़े में जकड़कर झाडियों में ले गया.

झाड़ियों में मिला शव

घटना की सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन और रिखणीखाल थाना प्रभारी संतोष कुमार मौके पर पहुंचे. इसके अलावा सैकड़ों लोग भी बच्चे की तलाश में जुट गए. बताया जा रहा है कि देर रात बच्चे का शव घर से करीब डेढ़ किमी दूर झाड़ियों में मिला. फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, लेकिन परिजनों के आग्रह पर बच्चे का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया. 

मामले में MLA दिलीप रावत की भी आई प्रतिक्रिया

इस घटना के बाद लैंसडाउन विधायक दिलीप रावत का भी रिएक्शन देखने को मिला. उन्होंने कहा कि कल देर शाम बहुत दुखद घटना सामने आई.तेंदुआ घर के आंगन से 5 साल के बच्चे को उठा ले गया. उत्तराखंड के लोगों के लिए यह बहुत बड़ी त्रासदी है. उन्होंने कहा कि हम पहाड़ों में बड़े संकट से गुजर रहे हैं. पहाड़ों से पहले ही पलायन हो चुका है.

यह भी पढ़ें: Leopard Attack Viral Video: खाट पर सो रहे शख्स के पास पहुंचा तेंदुआ, फिर जो हुआ देख हैरान रह जाएंगे आप

विधायक ने आगे कहा कि वन कानूनों के कारण हम पहाड़ों में विकास कार्य नहीं कर पा रहे हैं. वहीं जंगली जानवरों द्वारा इंसानों का शिकार किया जा रहा है. यह उत्तराखंड के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे में उत्तराखंड सरकार को समस्या के समाधान के लिए इस घटना का संज्ञान लेकर केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेजनी चाहिए.

Guldar
Advertisment