Advertisment

Uttarakhand Rain Alert: उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, इन चार जिलों में जारी की गई चेतावनी

Uttarakhand Rain Alert: उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है और इसी के साथ प्रदेश के चार जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, चारधाम पर निकले यात्रियों से विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  36

उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

Uttarakhand Rain Alert: उत्तराखंड में भीषण गर्मी और मानसून में देरी की वजह से करीब 477 जल स्त्रोत सूखने के कगार पर पहुंच चुके हैं. इन सबके बीच प्रदेशवासियों के लिए राहतभरी खबर सामने आई है. उत्तराखंड में मानसून की दस्तक हो चुकी है और इसी के साथ मौसम विभाग ने देवभूमि में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इसे लेकर मौसम विभाग ने 24-26 जून तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही वज्रपात और तेज हवाओं को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है. बता दें कि प्रदेश में प्री मानसून की बारिश हो चुकी है और इससे तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- 'देवभूमि' में सूखने के कगार पर 477 जल स्त्रोत, 62 ट्यूबवेलों को इस तरीके से किया जाएगा रिचार्ज

24-30 जून तक प्रदेश में भारी बारिश

आपको बता दें कि उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में अगले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं, कुछ जगहों पर मौसम ज्यादा खराब रहने को लेकर चेतावनी भी जारी की गई है. IMD ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. बता दें कि 24-30 जून तक के प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है. इसको लेकर चारधाम की यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों से विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

प्रदेश के चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

इस दौरान राज्य के कुमाऊं मंडल के चार जिलों चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर और नैनीताल मं बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर स्थानीय निवासी और पर्यटकों से एहतियात बरतने को कहा गया है. मानसून की शुरुआत में कुमाऊं में भारी बारिश होगी. जिसके बाद 27 जून से पूरे प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. शुक्रवार को भी उत्तराखंड के कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई. उत्तराखंड के साथ ही यूपी में भी प्री मानसून ने दस्तक दे दी है. वहीं, मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो-तीन दिनों में यूपी में भी मानसून पहुंच जाएगा.  

HIGHLIGHTS

  • उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट
  • इन चार जिलों में जारी की गई चेतावनी
  • चारधाम यात्रियों को दी गई विशेष सलाह

Source : News Nation Bureau

Weather Updates Meteorological Department Uttarakhand weather Uttarakhand rain Uttarakhand rain alert Weather Forecast Monsoon News uttarakhand char dham yatra 2022 Chardham Yatra Monsoon UPdates Rain alert weather report
Advertisment
Advertisment