Advertisment

Uttarakhand: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के विमान की आपातकालीन लैंडिंग से मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल यहां के मुनस्यारी में सीईसी के विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई है. मामले की जांच की जा रही है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
CEC Helicopter Emergency Landing
Advertisment

Uttarakhand News: उत्तराखंड से अभी-अभी एक बड़ी खबर सामने आई है. इस खबर के मिलने से हर तरफ हड़कंप मच गया है. दरअसल मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हैलिकॉप्टर की अचानक इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. इस आपात लैंडिंग के बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया है. मिली जानकारी के मुताबिक इस लैंडिंग की वजह खराब मौसम को बताया जा रहा है. 

कहां हुई इमरजेंसी लैंडिंग

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के मुनस्यारी इलाके में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई है. हालांकि मौसम खराब होने को फिलहाल वजह बताया जा रहा है, लेकिन अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें - अब इस राज्य के मदरसों में पढ़ाई जाएगी संस्कृत, 6 साल से कर रहे थे मांग


कहां जा रहा था विमान


बताया जा रहा है कि मुख्य चुनाव आयुक्त का हेलिकॉप्टर मिलम की तरफ जा रहा था. इस दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ राज्य के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी विमान में ही सवार थे. हालांकि लैंडिंग के तुरंत बाद दोनों ही अधिकारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक ये विमान रालम इलाके में उतारा गया है. यहां से दोनों अधिकारियों को फिलहाल नजदीकी गेस्ट हाउस ले जाया गया है. 

चुनाव की तारीखों का किया था ऐलान

बता दें कि एक दिन पहले ही मुख्य चुनाव आयुक्त में दिल्ली में दो राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. उन्होंने इस दौरान महाराष्ट्र और झारखंड के साथ-साथ लोकसभा एवं 13 राज्यों के विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान किया था. राजीव कुमार ने बताया था कि 13 और 20 नवंबर को झारखंड में दो चरण में मतदान कराया जाएगा. जबकि महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक ही चरण में 288 सीट पर वोटिंग होगी. 

इस दिन जारी होंगे नतीजे

यही नहीं इन दोनों ही राज्यों में मतों की गणना एक ही तारीख यानी 23 नवंबर को होगी. इसके साथ ही लोकसभा की वायनाड सीट औऱ 13 राज्यों की 47 सीटों पर उपचुनाव का नतीजा भी सामने आएगा. बता दें कि इन सभी सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग होगी. 

यह भी पढे़ं - Uttarakhand: तंत्र-मंत्र के जाल में फंसी तलाकशुदा महिला, अंधविश्वास में गंवा दिए इतने लाख

Uttarakhand News uttarakhand news in hindi uttarakhand news hindi news uttarakhand news today CEC Uttarakhand News Live
Advertisment
Advertisment