Advertisment

Uttarakhand Weather: लगातार हो रही बारिश के चलते अलर्ट जारी, CM बोले- अनावश्यक यात्रा से बचें लोग

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में अभी राहत मिलने के आसार नहीं हैं और राज्य में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. विभाग ने देहरादून समेत तीन जिलों में 14 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
uttarakhand weather update

uttarakhand-weather-update ( Photo Credit : google)

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड (Uttarakhand) में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. पहाड़ी राज्य में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. बारिश (Rain)की वजह नदी नाले उफान पर हैं और आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. उत्तराखंड में हो रही बारिश के चलते लैंडस्लाइड हो रहा है. लैंडस्लाइड की वजह से कई स्थानों पर सड़कें टूट गई हैं और पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं. प्रदेश में बारिश और भूस्खलन के कारण कई इलाकों में लोगों का संपर्क मुख्य मार्गों से कट गया है. 

Advertisment

राहत मिलने के आसार नहीं 

मौसम विभाग के मुताबिक अभी राहत मिलने के आसार नहीं हैं और राज्य में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. विभाग ने राजधानी देहरादून, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर समेत पौड़ी में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है. विभाग ने देहरादून समेत तीन जिलों में 14 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग की मानें तो बारिश के दौरान तेज आंधी-तूफान से भी लोगों की परेशानी में इजाफा हो सकता है.

अलर्ट जारी

Advertisment

मौसम विभाग ने टिहरी गढ़वाल, देहरादून और पौड़ी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, चंपावत, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हरिद्वार, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों के लिए यलो अलर्ट  किया जारी किया है.  

publive-image

अनावश्यक यात्रा से बचें लोग 

Advertisment

गौरतलब है कि, भारी बारिश के चलते गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से हरिद्वार के पास कांगड़ी गांव बुरी तरह प्रभावित हुआ है. आपदा प्रबंधन विभाग लगातार अलर्ट मोड पर है. विभाग के अधिकारियों की मानें तो बढ़ते जलस्तर को देखते हुए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को गांव भेजा गया है. राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के लोगों और पर्यटकों से अनावश्यक यात्रा से बचने का अनुरोध किया है. 

HIGHLIGHTS

  • उत्तराखंड में बारिश बनी परेशानी.
  • बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं.
  • अनावश्यक यात्रा से बचें लोग. 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

pushkar singh dhami Uttarakhand Uttarakhand weather flood updates
Advertisment
Advertisment