Advertisment

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी, भयावह हैं हालात

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. द्रप्रयाग और कोटद्वार में भूस्खलन के कारण भवन ध्वस्त हो गए हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Uttarakhand rain and flood

Uttarakhand-rain-and-flood ( Photo Credit : google)

Uttarakhand Weather Update Heavy Rain: उत्तराखंड (Uttarakhand Weather) में बारिश (Rain) का दौर लगातार जारी है. राज्य में हो रही बारिश की वजह नदी नाले उफान पर हैं और आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. प्रदेश में बारिश और भूस्खलन के कारण कई इलाकों में लोगों का संपर्क मुख्य मार्गों से कट गया है. पहाड़ से लेकर मैदानी भागों तक बारिश कहर बरपा रही है. रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) और कोटद्वार में भूस्खलन के कारण भवन ध्वस्त हो गए. नैनीताल और ऋषिकेश में दो लोगों की मौत हो गई है.

Advertisment

भारी बारिश की संभावना

राजधानी देहरादून समेत राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की तरफ से देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में 210 सड़कें बंद हैं. बंद सड़कों में 13 मुख्य जिला मार्ग, आठ जिला मार्ग, चार अन्य जिला मार्ग, 90 ग्रामीण सड़कें शामिल हैं. रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर मंगलवार सुबह भारी भूस्खलन हो गया. जिसके चलते हाईवे पर एक होटल जमींदोज हो गया. वहीं, अगस्त्यमुनि से सोनप्रयाग के बीच पर भी हाइवे कई जगह पर बाधित है.

publive-image

Advertisment

तोता घाटी में हुआ भूस्खलन

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर तोता घाटी में भारी भूस्खलन हुआ है. यहां सड़क का आधा हिस्सा ढह गया है. भूस्खलन की वजह से हाईवे पर यातायात बाधित हो गया है. नैनीताल में भारी बारिश की वजह से लोगों  की मुसीबतें बढ़गई हैं. बारिश की वजह से चोरगलिया में शेर नाला अचानक उफान पर आ गया. इस दौरान एक ग्रामीण नाले के तेज बहाव में बह गया. ऋषिकेश में बारिश के बाद बरसाती नाला उफान पर आ गया. इस दौरान तेज बहाव की चपेट में आने से एक युवक बह गया.

मलबे में दब गया स्कूल 

Advertisment

चारधाम यात्रा के लिए नासूर बने ओजरी डाबरकोट भूस्खलन जोन में पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने का सिलसिला बंद ही नहीं हो रहा है. कोटद्वार के दुगड्डा ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय जखमोला ख्वाल में सोमवार देर रात भारी भूस्खलन हो गया. इसके चलते एक स्कूल मलबे में दब गया. 

HIGHLIGHTS

  • उत्तराखंड में जारी है बारिश का दौर.
  • बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी. 
  • नैनीताल और ऋषिकेश में हुई 2 लोगों की मौत.
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Uttarakhand rain Uttarakhand Uttarakhand weather flood updates
Advertisment
Advertisment