Advertisment

बद्रीनाथ सीट पर पिछड़ी BJP तो विपक्ष ने ली चुटकी, गरमाई सियासत

Uttarakhand By Election Results: उत्तराखंड विधानसभा उपचुनाव नतीजों के रुझानों में बीजेपी को झटका लगता दिख रहा है. राज्य की दो सीटों बद्रीनाथ और मैंगलोर पर कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Badrinath By Election Results

बद्रीनाथ विधानसभा सीट( Photo Credit : News Nation )

Badrinath By Election Results: उत्तराखंड में हुए विधानसभा उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका लगा है. बद्रीनाथ और हरिद्वार की मंगलौर सीट पर बीजेपी हार की कगार पर नजर आ रही है. इस चुनावी परिणाम को लेकर विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी पर तंज कसा है और कांग्रेस ने इसे अपनी बड़ी जीत बताया है. आपको बता दें कि दोपहर दो बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, बद्रीनाथ विधानसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला 5095 वोटों की बढ़त बनाए हुए थे. उन्हें कुल 27696 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के राजेंद्र भंडारी को 22601 वोट मिले. यह बढ़त कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण जीत मानी जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कमजोर पड़ा मानसून, पढ़ें अगले तीन दिनों के लिए IMD का ताजा अपडेट

मंगलौर सीट पर कड़ा मुकाबला

Advertisment

वहीं मंगलौर विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है. कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन 422 वोटों से आगे चल रहे थे, उन्हें 31727 वोट मिले, जबकि बीजेपी के करतार सिंह भड़ाना को 31305 वोट प्राप्त हुए. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार उबेद-उर-रहमान, जो शुरुआती दौर में दूसरे स्थान पर थे, अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं. उन्हें 19559 वोट मिले. यह सीट बसपा के पास थी, लेकिन मौजूदा विधायक सरवत करीम अंसारी के अक्टूबर 2023 में निधन हो जाने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस की बढ़त पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, ''मैं अत्यधिक उत्साहित महसूस कर रहा हूं. यह जनता जनार्दन का प्यार है. बड़ी ही कठिन परिस्थिति में यह चुनाव लड़ा गया. सत्ता दल के प्रलोभन और गुंडागर्दी के बावजूद यह जीत हासिल हुई है. मैं जनता को प्रणाम करता हूं. लोगों ने यह साफ संदेश दिया है कि दलबदलू नेताओं को वे स्वीकार नहीं करेंगे.''

Advertisment

विपक्ष की तंज

शिवसेना उद्धव गुट की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ''जय बाबा बद्रीनाथ, नॉन बाइलॉजिकल पार्टी यहां भी हारी.'' उनका इशारा उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या की तरफ था, जहां बीजेपी को हाल ही में लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • बद्रीनाथ सीट पर पिछड़ी BJP तो विपक्ष ने ली चुटकी
  • बद्रीनाथ सीट पर कांग्रेस का कब्जा
  • उत्तराखंड में गरमाई सियासत

Source : News Nation Bureau

Priyanka Chaturvedi News Uttarakhand BJP Priyanka chaturvedi Big Breaking News uttarakhand-cabinet-minister Uttarakhand government BJP Uttarakhand uttarakhand-news-hindi Uttarakhand News Maharashtra News today
Advertisment
Advertisment