उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, बद्रीनाथ में ऋषि गंगा उफान पर...जानें

उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में आंशिक बादल छाए हुए हैं, लेकिन भारी बारिश का दौर धीमा पड़ गया है. देहरादून में हर दिन एक से दो बार भारी बारिश हो रही है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Uttarakhand Weather

Uttarakhand Weather

Uttarakhand Weather Update Today: उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश की तीव्रता कम हो गई है, लेकिन देहरादून में बारिश का सिलसिला जारी है. रोजाना एक से दो दौर की तेज बारिश हो रही है, जिससे इस महीने पहली बार तापमान सामान्य से नीचे पहुंच गया है. देहरादून का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास है, जो सामान्य से दो डिग्री कम है.

Advertisment

ऋषि गंगा में फंसे साधुओं का सफल रेस्क्यू

आपको बता दें कि चमोली जिले में चरण पादुका बदरीनाथ से कुछ दूरी पर ऋषि गंगा के दूसरी ओर चार साधु फंस गए थे. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष नवनीत भण्डारी के नेतृत्व में पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रात में रस्सी की सहायता से चारों साधुओं को सुरक्षित निकाल लिया. साधुओं ने बताया कि वे रास्ता भटककर नदी के दूसरे छोर पर पहुंच गए थे.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में इस तारीख को होगा राज्यसभा उपचुनाव, 9 सीटों पर मुकाबला दिलचस्प

ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने आज चमोली, ऊधम सिंह नगर और बागेश्वर जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल, चम्पावत और उत्तरकाशी जनपदों में भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है.

सुसवा नदी का बढ़ता जलस्तर

साथ ही आपको बता दें कि डोईवाला क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से सुसवा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जा रहा है. नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. मंगलवार की शाम एक ट्रैक्टर ट्राली, जो दूधली के खट्टा पानी-बड़कली के बीच सुसवा नदी के तेज बहाव में फंस गई थी, को पोकलैंड मशीन की मदद से निकाला गया. प्रशासन ने नदियों के पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है.

प्रशासन की अपील

इसके अलावा आपको बता दें कि डोईवाला क्षेत्र की उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल ने कहा कि देहरादून शहर और पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होने के कारण सुसवा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जाता है. उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने और सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है. साथ ही, उन्होंने लोगों से प्रशासन की मदद के लिए कंट्रोल रूम को तत्काल सूचना देने का आग्रह किया.

Uttarakhand weather news imd Uttarakhand weather uttarakhand weather alert Uttarakhand weather forecast Uttarakhand Weather Update Today uttarakhand weather today uttarakhand news today Uttarakhand news update heavy rainIMD Alerts hindi news uttarakhand news hindi news uttarakhand news in hindi Uttarakhand weather report Uttarakhand Uttarakhand News
Advertisment