Advertisment

उत्तराखंड के इन शहरों में आज होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

सोमवार को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर जिलों में तेज बारिश हो सकते हैं. इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके अलावा रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी आदि जिलों में कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Uttarakhand Weather Update

उत्तराखंड में आज होगी झमाझम बारिश

Uttarakhand Weather Update Today: प्रदेशभर में मानसून की बारिश का दौर कुछ धीमा पड़ गया है. रविवार को अधिकांश जनपदों में बादलों के बीच धूप खिली रही, जबकि देहरादून में रात आठ बजे से कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई.

Advertisment

सोमवार के लिए यलो अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि सोमवार को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं एक से दो दौर की भारी बारिश हो सकती है. इन जनपदों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी जनपदों में बादल छाये रहने और कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : बिहार में 65% आरक्षण पर रोक रहेगी जारी, HC का फैसला रहेगा बरकरार

Advertisment

अगले चार दिनों का मौसम पूर्वानुमान

वहीं मौसम का यह मिजाज अगले चार दिन तक इसी प्रकार रहने की संभावना है. इस दौरान, देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक 35.0 और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो अधिक 25.7 डिग्री सेल्सियस रहा. पंतनगर का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 36.2 और न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 17.2 डिग्री सेल्सियस रहा. टिहरी का अधिकतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थिति

Advertisment

उधर, कुमांऊ मंडल के उच्च हिमालयी व्यास घाटी में आदि कैलास मार्ग पर नाबी और कुटी के बीच नाहल में भारी वर्षा हुई, जिससे नाहल नाला उफान पर आ गया और कुछ मीटर सड़क बह गई. बीआरओ द्वारा क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है. सोमवार तक सड़क खुलने की संभावना है. मार्ग बंद होने से कुटी, ज्योलिंगकोंग सड़क बंद है.

राहत की बारिश

आपको बता दें कि शनिवार रात्रि और रविवार को निचले क्षेत्रों में बारिश से लोगों को राहत मिली. मौसम के सुधरने के बाद धारचूला-तवाघाट-लिपुलेख मार्ग और तवाघाट-सोबला-दारमा मार्ग यातायात के लिए खुल चुके हैं.

Advertisment

मौसम विज्ञान केंद्र का बयान

बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को कुमाऊं के तीन और गढ़वाल के दो जनपदों में कहीं-कहीं एक-दो बार भारी बारिश हो सकती है.

Uttarakhand weather news Uttarakhand weather uttarakhand weather alert Uttarakhand weather forecast Uttarakhand Weather Update Today uttarakhand weather today hindi news Uttarakhand weather report Breaking Uttarakhand Weather Updat Uttarakhand Uttarakhand weather monsoon update News
Advertisment
Advertisment