Advertisment

Vande Bharat Train: सिर्फ साढ़े आठ घंटे में करें आगरा से उदयपुर का सफर, जानें क्या है वंदे भारत किराया

Vande Bharat Train: देश के कई शहरों में वंदे भारत ट्रेनों का संचालन हो रहा है. अब आगरा से उदयपुर के बीच भी वंदे भारत ट्रेन चलने लगी. सोमवार को पहली वंदे भारत उदयपुर से आगरा पहुंची. सबसे खास बात ये रही कि ये ट्रेन समय से 30 मिनट पहले ही आगरा पहुंच गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Vande Bharat Train

Vande Bharat Train: भारतीय रेलवे सुरक्षित और सस्ती यात्रा के लिए जानी जाती है. वंदे भारत ट्रेनों के संचालन के बाद इसकी रफ्तार और बढ़ गई है. पीएम मोदी ने हाल ही में देश के तीन शहरों में वंदे भारत ट्रेनों को झंडी दिखाई. इसी के साथ आगरा और उदयपुर के बीच वंदे भारत का संचालन शुरू हो गया. सोमवार को आगरा रेल मंडल की तीसरी वंदे भारत का संचालन शुरू हो गया. सोमवार को ये ट्रेन अपने निर्धारित समय से 30 मिनट पहले दो बजे उदयपुर से आगरा कैंट पहुंची. इस ट्रेन में 12 कोच लगाए हैं जिसमें 900 सीटें हैं. सोमवार को कुल 67 यात्री उदयपुर से आगरा पहुंचे. उसके बाद दोपहर तीन बजे ये ट्रेन 117 यात्रियों को लेकर उदयपुर के लिए रवाना हुई.

Advertisment

ये है वंदे भारत का समय

बता दें कि ये ट्रेन उदयपुर से आगरा के लिए सप्ताह में तीन दिन सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी. पहले दिन वंदे भारत ट्रेन उदयपुर से सुबह 5.45 बजे रवाना होगी. ये ट्रेन 613 किमी की यात्रा को 8.45 घंटे में तय करेगी. इस दौरान ट्रेन की अधिकतम गति 160 किमी प्रति घंटा होगी. जबकि ट्रेन की औसत गति 120 से 140 किमी रहेगी. सोमवार को ये ट्रेन समय से 30 मिनट पहले आगरा कैंट स्टेशन पर पहुंची. यात्रा के दौरान यात्रियों को अच्छा खाना दिया गया और पानी की दो बोतलें भी मुफ्त दी गईं.

ये भी पढ़ें: PM Modi Visit: ब्रुनेई और सिंगापुर की यात्रा पर रवाना हुए पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगा मंथन

इन स्टेशनों पर रुकेगी वंदे भारत

उदयपुर से आगरा के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन सात स्टेशनों पर रुकेगी. जिसमें राणा प्रताप नगर, मावली, चंदेरिया, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर और  गंगापुर सिटी शामिल है. 

आगरा से उदयपुर के बीच ये होगा किराया

अगर आप वंदे भारत ट्रेन से आगर और गंगापुरसिटी के बीच सफर करते हैं आपको चेयरकार श्रेणी के लिए 605 रुपये किराया देना होगा. जबकि एग्जीक्यूटिव श्रेणी 1165 रुपये रुपये चुकाने होंगे. जबकि आगरा से सवाई माधोपुर तक चेयरकार का 710 और एग्जीक्यूटिव का 1370 रुपये किराया रखा गया है. वहीं आगरा से कोटा का चेयरकार का किराया 895 रुपये हैं. जबकि एग्जीक्यूटिव श्रेणी के लिए ये किराया 1865 रुपये रखा गया है.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी भारत की टेस्ट टीम, इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

जबकि आगरा से चंदेरिया तक चेयरकार 1365 रुपये और एग्जीक्यूटिव का किराया 2485 रुपये रखा गया है. वहीं मावली तक चेयरकार का किराया 1495 रुपये और एग्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 2760 रुपये है. वहीं राणा प्रताप नगर तक चेयरकार का किराया 1540 रुपये, एग्जीक्यूटिव का किराया 2865 रुपये तय किया गया है. वहीं आगरा से उदरपुर का किराया चेयरकार से 1560 रुपये और एग्जीक्यूटिव श्रेणी के लिए ये 2895 रुपये रखा गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट, पश्चिमी एमपी समेत इन राज्यों में भी बरसेंगे बदरा

agra Vande Bharat Indian Railway up news in hindi udaipur Vande Bharat train
Advertisment
Advertisment