Advertisment

Bahraich : विसर्जन के दौरान बहराइच में हिंसक झड़प, 12 लोग अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए.यह घटना बहराइच के महसी क्षेत्र के महाराजगंज इलाके में हुई.

author-image
Ravi Prashant
New Update
violence in Bahraich UP

वायरल वीडियो (X)

Advertisment

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए.यह घटना बहराइच के महसी क्षेत्र के महाराजगंज इलाके में हुई, जहां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया.

जानकारी के अनुसार, रविवार की शाम करीब 4 बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शोभायात्रा एक धार्मिक स्थल के सामने से गुजर रही थी. इस दौरान दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने शोभायात्रा में बज रहे डीजे को बंद करने की मांग की. यह विवाद धीरे-धीरे बढ़ने लगा और दोनों समुदायों के बीच कहासुनी ने हिंसक रूप ले लिया.

एक युवक बनाया निशाना

इसी बीच अज्ञात व्यक्ति ने एक युवक को निशाना बनाते हुए गोली चला दी, जो सीधा युवक के कान में लगी. घायल युवक को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी गंभीर हालत के कारण डॉक्टर उसे बचा नहीं सके. युवक की मौत के बाद स्थिति और अधिक तनावपूर्ण हो गई, जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. हिंसा के दौरान पत्थरबाजी और अन्य हिंसक घटनाओं के चलते अब तक 12 लोग घायल हो चुके हैं. स्थानीय लोगों में डर और असुरक्षा का माहौल व्याप्त हो गया है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर से हटा राष्ट्रपति शासन, जोरों पर नई सरकार के गठन की तैयारियां, इस तारीख को शपथ ग्रहण संभव

मौके पर पहुंची प्रशासन

घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया. बहराइच की जिलाधिकारी मोनिका रानी और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचीं और हालात को नियंत्रित किया. पुलिस ने दंगाइयों को खदेड़कर इलाके में शांति स्थापित करने का प्रयास किया. फिलहाल, स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है और पुलिस क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रही है. इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. प्रशासन द्वारा शांति बनाए रखने की अपील की गई है और दोषियों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है.

ये भी पढ़ें- हर महीने 15,000 में हो रहा धर्मांतरण... विरोध करने पर युवक की पिटाई, आठ आरोपी गिरफ्तार

Uttar Pradesh up-police Bahraich accident in Bahraich
Advertisment
Advertisment