Advertisment

कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर भरा पानी, IMD ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

Kolkata Rain Update: पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में इनदिनों बारिश हो रही है. इसके चलते कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भर गया है. मौसम विभाग ने राज्य में अभी और बारिश की संभावना जताई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Kolkata Airport

Kolkata Rain Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. पश्चिम बंगाल में भी लगातार बारिश हो रही है. इस बीच कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भरने की खबर है. बताया जा रहा है कि भारी बारिश के बाद कोलकाता, हावड़ा, साल्ट लेक और बैरकपुर में जलभराव हो गया. आईएमडी के मुताबिक, बारिश का ये दौर पूरे दिन ऐसे ही बना रहेगा.

Advertisment

एयरपोर्ट के रनवे पर भरा पानी

भारी बारिश के चलते कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भर गया है. बता दें कि कोलकाता और उसके आसपास के जिलों में शनिवार को कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव में बदल गया. जिसके कारण पूरे इलाके में भारी बारिश शुरु हो गई. पुलिस के मुताबिक, मध्य और दक्षिण कोलकाता में टखने तक पानी भर गया है, लेकिन यातायात बाधित नहीं हुआ. शुक्रवार दोपहर से कुछ इलाकों में 7 सेमी तक बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: 'जलवायु परिवर्तन के साथ पोषण एक बड़ी चुनौती', ICAE के सम्मेलन में बोले पीएम मोदी

भारी बारिश से कोलकता?

अधिकारियों के मुताबिक, "झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल पर बना निम्न दबाव एक गहरे दबाव में बदल गया, जो बिहार और उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रहा है. इसके साथ ही दक्षिणी पश्चिम बंगाल में एक सक्रिय मानसून ट्रफ के कारण बारिश हो रही है."

ये भी पढ़ें: कश्मीर में आतंकी फंडिंग से जुड़े रैकेट का भंडाफोड़, आतंकवादियों की मदद कर फंसे पुलिसकर्मी और शिक्षक

कैसा रहेगा बंगाल में मौसम

मौसम विभाग की मानें तो हावड़ा, पश्चिम बर्धमान, बीरभूम, पूर्व बर्धमान, हुगली, नादिया और उत्तर और दक्षिण 24 परगना सहित दक्षिणी जिलों में अगले 12 घंटों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान मौसम विभाग ने आंधी और बिजली गिरने की भी चेतावनी भी जारी की है. कोलकाता सहित गंगीय पश्चिम बंगाल के लिए 11 सेमी तक भारी बारिश का 'येलो' अलर्ट जारी किया गया था. पुरुलिया, मुर्शिदाबाद, मालदा, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया गया था. जबकि अलीपुरद्वार के लिए 20 सेमी तक बारिश का 'रेड' अलर्ट जारी किया गया था.

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में तीसरा पदक जीतने से चूकीं मनु भाकर

West Bengal Weather imd West Bengal Kolkata Airport
Advertisment
Advertisment