Advertisment

Kolkata Rape Case Update: CBI जांच के बीच 200 स्टाफ का हुआ ट्रांसफर, फेरबदल को BJP ने बताया साजिश

Kolkata Rape Case Update: सीबीआई जांच के बीच कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज के 200 स्टाफ का ट्रांसफर कर दिया गया है. इस बड़े फेरबदल को लेकर भाजपा ने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
kolkata rape case

Kolkata Rape Case Update: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिलक कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. चारों तरफ महिला डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग की जा रही है. इसे लेकर शनिवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने सरकारी और निजी अस्पतालों का बंद का ऐलान किया है. अस्पतालों के साथ ही सभी OPD भी बंद हैं. डॉक्टरों ने यह हड़ताल शनिवार सुबह 6 बजे से लेकर अगले दिन सुबह 6 बजे तक के लिए बुलाई है. इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेगी. इसके अलावा सारी सेवाएं बंद रहेंगी.

Advertisment

हड़ताल पर देशभर के डॉक्टर्स

घटना को लेकर आईएमए अध्यक्ष ने कहा कि महिला डॉक्टर के साथ जो घटना हुई है, उसे किसी एक व्यक्ति ने नहीं बल्कि कई लोगों ने मिलकर अंजाम दिया है. यह काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे से जुड़ा हुआ है. 17 अगस्त को डॉक्टरों द्वारा बुलाए गए हड़ताल के बीच आरजी मेडिकल कॉलेज में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है. सीबीआई की चल रही जांच के बीच अस्पताल में 190 नर्सिंग स्टाफ और 10 डॉक्टर्स का तबादला कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- साबरमती एक्सप्रेस को डिरेल करने के मिले संकेत, जानें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा?

Advertisment

200 अस्पताल कर्मचारियों का किया गया तबादला

स्टाफ का यह कहते हुए फेरबदल कर दिया गया कि उन्होंने 14 और 15 अगस्त की रात काफी हंगामा किया और प्रिंसिपल के खिलाफ माहौल बनाया गया. जिसके बाद कोलकाता के बाहर से 32 डॉक्टरों को बुलाया गया था. बता दें कि मंगलवार को सीबीआई की टीम जांच के लिए कोलकाता पहुंची थी. अब तक सीबीआई की टीम 3 दिनों में 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है. कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से शनिवार को एक बार फिर से सीबीआई पूछताछ कर सकती है. सीबीआई ने अस्पताल के कई डॉक्टर्स, स्टाफ और स्टूडेंट को भी पूछताछ के लिए समन भेजा है. वहीं, आरोपी के साथ वारदात की जगह पर क्राइम सीन रीक्रिएट भी किया जा चुका है. 

ममता बनर्जी ने की केस को दबाने की कोशिश- भाजपा

Advertisment

वहीं, मामले में बीजेपी ने ममता बनर्जी सरकार को घेरते हुए आरोप लगाए हैं कि जो डॉक्टर और स्टॉफ इस मुहिम को सपोर्ट कर रहे हैं, उनका ट्रांसफर कर दिया गया है. बीते दिन भाजपा प्रवक्ता ने पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग बलात्कारियों के सपोर्ट में उतर आए हैं. प्रेम शुक्ला ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक महिला के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी गई और एक महिला मुख्यमंत्री होते हुए भी ममता बनर्जी ने केस को दबाने की कोशिश की.

Mamta Benerjee West Bengal News in hindi cbi investigation in kolkata rape case Kolkata Rape Case Update west bengal news Kolkata Rape Case
Advertisment
Advertisment