Advertisment

पश्चिम बंगाल में 'The Kerala Story' पर लगा बैन, ममता बनर्जी ने बताई ये वजह

फिल्म ‘द करेल स्टोरी’ (The Kerala Story) को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस कड़ी में अब पश्चिम बंगाल में फिल्म पर बैन लगा दिया गया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
mamata

Mamata Banerjee( Photo Credit : social media )

फिल्म ‘द करेल स्टोरी’ (The Kerala Story) को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस कड़ी में अब पश्चिम बंगाल में फिल्म पर बैन लगा दिया गया है. सीएम ममता बनर्जी के अनुसार, राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर यह निर्णय लिया गया. वहीं इस पूरे मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान भी सामने आया है. उनका कहना है कि पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में फिल्म पर बैन एक अन्याय की तरह है. उन्होंने कहा कि ममता के राज्य में एक बच्ची की हत्या होती है. उसे जिस तरह से घसीट कर ले जाते हैं, यह दृश्य शर्मसार कर देता है. 

Advertisment

आप उस पर कोई जवाब देने को तैयार नहीं हैं. मगर आप फिल्म को बैन करने का ऐसा काम करते हैं. इससे क्या मिलेगा आपको ऐसे आतंकी संगठनों के साथ खड़े होकर? इस सोच को बढ़ावा देकर क्या मिलता है?

ये भी पढ़ें: Gujarat: मंदिर से लौटते समय भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

गौरतलब है कि रिलीज से पहले ही बॉलीवुड फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ विवादित हो चुकी है. अदा शर्मा द्वारा अभिनित इस फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद से बवाल मचा हुआ है. यह मामला  अब अदालत तक पहुंच चुका है. इसके ​बावजूद फिल्म को लेकर हंगामा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि इस बवाल के बीच फिल्म अच्छी कमाई की ओर बढ़ रही है.

Advertisment

पूरे राज्य में फिल्म की स्क्रीनिंग को रोका

तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने ‘द केरल स्टोरी’ के रिलीज के दो दिनों में ही सिनेमाघरों में फिल्म दिखाने से साफ मना कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने बीते रविवार को इस फैसले का ऐलान कर दिया था. उसका कहना था ​कि पूरे राज्य में फिल्म की स्क्रीनिंग को रोका जाएगा. इस घोषणा की वजह को बताते हुए एसोसिएशन ने कहा कि फिल्म राज्य की कानून व्यवस्था के खतरा बन सकती है. 

​इस फिल्म को तमिलनाडु में अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा है. स्क्रीनिंग को रोकने की यह खास वजह बताई गई है. राज्य में कई राजनीतिक संगठनों ने थियेटर ओनर को इस बात की धमकी दी है कि किसी हाल में कि फिल्म को न दिखाया जाए. ऐसा न करने पर​ थिएटर को ही बंद कर दिया जाएगा.  तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टियां फिल्म की स्क्रीनिंग के विरुद्ध लगातार प्रदर्शन कर रही हैं.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • रिलीज से पहले ही बॉलीवुड फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ विवादित हो चुकी है
  • फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद से बवाल मचा हुआ है
West Bengal The Kerala Story newsnation West Bengal CM The Kerala Story controversy Mamata Banerjee newsnationtv the kerala story news
Advertisment
Advertisment