Advertisment

ममता बनर्जी के नए दांव पर सियासी घमासान तेज, कांग्रेस-बीजेपी ने उठाए सवाल

ममता बनर्जी के नए दांव पर कांग्रेस-बीजेपी ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस और बीजेपी ने कहा कि ममता बनर्जी अपने राजनीतिक लाभ के लिए मुसलमानों का इस्तेमाल करती हैं.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
mamta banerjee

ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल( Photo Credit : फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इमाम और मुआज्जिम को बुलाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पर सियासी घमासान मचा हुआ है. विपक्षी दलों ने ममता बनर्जी को आड़े हाथ लिया है. भाजपा और कांग्रेस ने टीएमसी सरकार पर तुष्टिकरण और वोट की राजनीति करने का आरोप लगाया है. इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस ने ममता के इस कदम पर जोरदार हमला बोला है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है. अधीर ने ममता से मुसलमानों के समग्र विकास के लिए श्वेतपत्र जारी करने की मांग कर दी है. वहीं, बीजेपी ने भी ममता बनर्जी पर सवालों की झड़ी लगा दीं. भाजपा ने ममता पर इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक करने का आरोप लगाया. 

Advertisment

INDIA गठबंधन के साथी और बंगाल में मुख्य विपक्ष दलों में से एक कांग्रेस ने ममता बनर्जी के मुसलमानों पर नए दांव चलने को लेकर जमकर निशाना साधा है. प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता से मुसलमानों के समग्र विकास के लिए श्वेतपत्र जारी करने की मांग की है. अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि इमाम और मुआज्जिम को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ने राजनीति शुरू कर दी है. मैंने पहले ही कहा था कि अगर दीदी सच में बंगाल के मुसलमानों का विकास करना चाहती हैं तो फिर बताएं कि मल्टी सेक्टर डेवलपमेंट का रुपया किस पर खर्च किया गया है.

ममता बनर्जी राजनीतिक लाभ के लिए मुसलमानों का इस्तेमाल कर रही- कांग्रेस

आप बताएं कि आपके राज में यहां के कितने मुसलमानों को नौकरी मिली है. कितने मुसलमान उद्योगपति हुए और कारोबार कर रहे हैं. मैं यह भी पूछता हूं कि दीदी के शासनकाल में कितने मुसलमान शिक्षित हुए हैं. अधीर ने ममता सरकार पर मुसलमानों को राजनीतिक लाभ लेने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को श्वेत पत्र जारी कर बताना चाहिए कि वक्फ संपत्ति को बेचकर कितने प्रमोटर करोड़पति हो गए और इनमें से कितने आपकी पार्टी के हैं.

यह भी पढ़ें: MP Rojgar Mela : PM मोदी बोले, 2014 से पहले के घोटाले और भ्रष्टाचार के दौर को कभी भुलाया नहीं जा सकता

भाजपा ने भी इस मुद्दे पर ममता को घेरा

भाजपा विधायक अग्निमित्र पाल ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने मुसलमानों के हक में तो कोई काम किया नहीं, उल्टे उनका राजनीतिक इस्तेमाल किया. अग्निमित्र पाल ने आगे कहा कि  ममता के राज में बंगाल में सरकारी नौकरी में मुसलमानों का प्रतिशत घटकर 1 प्रतिशत हो गया है. बंगाल में इमामों को ढाई हजार प्रति महीने और मुज्जिमों को एक हजार रुपये प्रति महीने भत्ता ममता सरकार देती है. इमाम और मुआज्जिम कई सालों से इसे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं

राज्य में NRC लागू नहीं होने देंगे- ममता बनर्जी

बता दें कि ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कहा कि अपने राज्य में NRC लागू नहीं होने देंगी.  ममता ने कहा कि यह धरती रवीन्द्रनाथ टैगोर और नेता जी सुभाष चंद्र बोस की है. हम उनका अनुसरण कर रहे हैं. भाजपा हिंदू के नाम पर स्वामी विवेकानन्द की विचारधारा को गुमराह करने की कोशिश कर रही है. इस देश में सभी क्षेत्रों में मुसलमानों का बहुत बड़ा योगदान रहा है. ममता ने कहा, जब मैं रमजान के दौरान रोजा रखती हूं तो लोग मेरी मेरी आलोचना करते हैं,  जब मैं अल्पसंख्यकों के बारे में बोलती हूं तो वे नाराज हो जाते हैं.

Source : News Nation Bureau

mamata-banerjee-government Mamata Banerjee cm-mamata-banerjee west-bengal-cm-mamata-banerjee
Advertisment
Advertisment