Advertisment

Haryana Nuh violence : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीएम खट्टर के इस बयान की सराहना की, बोलीं- ये संभव नहीं है... 

Haryana Nuh violence : हरियाणा के मेवात-नूंह जिले में हुई हिंसा को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा दिए गए बयानों की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रशंसा की है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
cm mamta banerjee

CM Mamata Banerjee( Photo Credit : ANI)

Haryana Nuh violence : हरियाणा के मेवात-नूंह में हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हरियाणा की 2.7 करोड़ आबादी है, जबकि पुलिस बल में 60 हजार जवान हैं. ऐसे में पुलिस हो या सेना कोई भी हर एक व्यक्ति की सुरक्षा नहीं कर सकता है. सीएम खट्टर के इस बयान की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तारीफ की है. उन्होंने कहा कि हां, ये एकदम सही है कि हर आदमी की सुरक्षा नहीं हो सकती है. 

Advertisment

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगर बंगाल में कोई छोटा सा भी मामला है, वह भी भाजपा के उकसावे और अत्याचार के कारण - तो वे बाहर से गुंडे किराए पर लेते हैं और एक गेमप्लान तैयार करते हैं. आप बंगाल को बदनाम करने के लिए एक केंद्रीय टीम भेजते हैं... लेकिन जब उनके राज्यों में कुछ होता है (भाजपा -शासित राज्य) तो उन्हें माफ कर दिया जाता है...

उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आज हर कोई कह रहा है कि जब पीएम मोदी देश से बाहर जाते हैं, तो कहते हैं 'हम सभी के लिए हैं' लेकिन जब देश के अंदर कुछ होता है, तो आप कुछ नहीं कहते हैं. मैंने अखबार में पढ़ा कि वह 10 अगस्त को (मणिपुर पर) बोलेंगे. क्या यह ज्योतिष के अनुरूप है? यह एक जरूरी मुद्दा है... हर मामले में, वे ईडी और सीबीआई को लाते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Haryana Nuh Violence : CM मनोहर लाल खट्टर बोले- हिंसा में 6 लोगों की मौत, दंगाइयों से वसूला जाएगा नुकसान

Advertisment

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि वे (केंद्र सरकार) केवल यह कहते हैं कि यहां ऋण (राज्य ऋण) बढ़ रहा है. वे कभी भी अपने ऋण के बढ़ने की बात नहीं कहते. इतनी सारी विकास परियोजनाओं को लागू करने के बावजूद हमने अपना कर्ज का बोझ कम कर लिया है... लेकिन वे हमें कभी जवाब नहीं देते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम सभी उत्सव को समान महत्व देतें हैं...शब ए बारात और करम पूजा पर हम सेक्शनल अवकाश की जगह सरकारी अवकाश देंगे.

Bengal CM Mamta Mamta praised Khattar Mamta Banerjee on Nuh violence mewat violence Nuh violence
Advertisment
Advertisment