Advertisment

Kolkata Doctor Case: ट्रेनी डॉक्टर की डायरी उगल रही राज! जल्दबाजी में क्यों हुआ अंतिम संस्कार

कोलकाता रेप एंड मर्डर मामले में हर दिन नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं. इन्हीं जानकारियों के बीच एक बड़ा मामले ने सभी को चौंका दिया है. दरअसल केंद्रीय एजेंसी अब मृतका की डायरी खंगालने में जुटी है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Kolkata Rape Case
Kolkata Doctor Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को हुई दरिंदगी ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. इस दरिंदगी के बाद भी अब तक न तो दोषियों को सजी मिली है और न पीड़िता के परिवार के इंसाफ. पुलिस, प्रशासन और सरकार हर कोई इस मामले में लगातार अपडेट कर रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल अब ट्रेनी डॉक्टर की डायरी बड़े राज उगलने वाली है. डॉक्टर की इस डायरी को लेकर अब पुलिस क्लिनिकल ग्राफोलॉजी के एक्सपर्ट्स की मदद ले रही है. 
Advertisment

क्या होगा डायरी को खंगाल कर

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई रेप और मर्डर की वारदात के बाद पुलिस ने ट्रेनी डॉक्टर की डायरी को जब्त कर लिया था. इस डायरी से अब क्लिनिकल ग्राफोलॉजी विशेषज्ञों की मदद ली जाएगी. ये एक्सपर्ट्स इस डायरी के जरिए इस बात का पता लगाएंगे कि आखिर इस डायरी में जो लिखा गया है उसे लिखते वक्त क्या परिस्थितियां रहीं और लिखते समय व्यक्ति किसी दबाव में तो नहीं था. 

मोबाइल फोन के मैसेजों पर भी नजर

इस दौरान केंद्रीय एजेंसी अपनी जांच के दौरान मृतका के फोन के मैसेजों पर भी नजर रख रही है. इन्हें खंगाला जा रहा है. दरअसल इस दौरान जो भी मैसेज हुए हैं वह किन लोगों के साथ हुए हैं और क्या स्थिति में है. 
Advertisment

निकला विदेशी कनेक्शन

इस मामले में एक और चौंकाने वाली बात सामने आई है. दरअसल सीबीआई सूत्रों का दावा है अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले में हत्या के तुरंत बाद विदेशी सिम से हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी ऑफिसर को एक दो नहीं बल्कि कई बार फोन कॉल किए गए. अब सीबीआई जांच में जुटी है कि इस सिम से किसने और क्यों कॉल किए. 
यही नहीं इस मामले में सीबीआई को इस बात से भी एतराज है कि ट्रेनी डॉक्टर का अंतिम संस्कार जल्दबाजी में क्यों किया गया. इसको लेकर सीबीआई को आशंका है कि ये सबूतों से छेड़छाड़ के चलते किया गया है. हालांकि अब तक जांच अंतिम राउंड में नहीं पहुंची है.
Kolkata rape and murder case cbi investigation in kolkata rape case Kolkata Rape Case Update Kolkata Rape Case Kolkata Rape Murder Case
Advertisment