Advertisment

Kolkata doctor rape-murder: देशभर में रेसिडेंट डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन, दिल्ली में बंद रहेंगे अस्पताल, आरोपी को लेकर आया बड़ा अपडेट

पश्चिम बंगाल में बवाल मचा हुआ है.. कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले में देशभर के रेसिडेंट डॉक्टर्स आज हड़ताल पर हैं. इमरजेंसी को छोड़कर सारे डिपार्टमेंट, ओपीडी, ओटी और वार्ड्स की सेवाएं ठप हैं. जिसका सीधा-सीधा असर ओपीडी में आए तमाम मरीजों पर पड़ रहा है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
resident doctor protests

पश्चिम बंगाल में बवाल मचा हुआ है.. कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले में देशभर के रेसिडेंट डॉक्टर्स आज हड़ताल पर हैं. इमरजेंसी को छोड़कर सारे डिपार्टमेंट, ओपीडी, ओटी और वार्ड्स की सेवाएं ठप हैं. जिसका सीधा-सीधा असर ओपीडी में आए तमाम मरीजों पर पड़ रहा है. इलाज के लिए मरीजों को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

Advertisment

दिल्ली के भी सभी अस्पताल में रेसिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर है, जिसके चलते लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, कलावती अस्पताल, सुचेता कृपलानी, सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया (RML),लोकनायक अस्पताल, जीबी पंत, दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में ओपीडी सेवाएं, इलेक्टिव सर्जरी और लैब की सर्विस बंद है. वहीं FAIMA डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इस मामले की सीबीआई  जांच की मांग की है.

गौरतलब है कि, डॉक्टरों की सुरक्षा और पश्चिम बंगाल के मुद्दे को लेकर रेसिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन की एक टीम, जिसमें सभी आरडीए के रिप्रेजेंटेटिव शामिल हैं, हेल्थ सेक्रेटरी से मुलाकात करने निर्माण भवन पहुंची हैं. डॉक्टर्स सरकार से इस घटना के बाद सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं.

संजय रॉय की डीएनए मैपिंग कराएगी पुलिस

मिली सूचना के मुताबिक, पुलिस मामले में आरोपी संजय रॉय की डीएनए मैपिंग कराएगी.  इस मामले में एक से अधिक लोग शामिल थे या नहीं, यह पता करने के लिए आरोपी संजय के डीएनए नमूने का पीड़ित के शरीर से एकत्र किए गए वीर्य से मिलान किया जाएगा. 

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का इस्तीफा

मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉक्टर संदीप घोष ने देश में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच रिजाइन कर दिया है. घोष की दलील है कि, मृतक डॉक्टर उनकी बेटी जैसी है, वह एक अभिभावक के तौर पर इस्तीफा दे रहे हैं. 

 

 

Advertisment