Advertisment

Kolkata Rape Murder Case: निर्भया की मां ने ममता बनर्जी से मांगा इस्तीफा, कहा- जनता को कर रही हैं गुमराह

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले पर निर्भया की मां का पश्चिम बंगाल की मुख्मयंत्री ममता बनर्जी पर गुस्सा फूट पड़ा. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से इस्तीफे तक की मांग कर दी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
mamta banerjee

Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या के मामले को लेकर देशभर में आक्रोश देखा जा रहा है. लोग जगह-जगह इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और ट्रेनी डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं. इस बीच 2012 में दिल्ली में चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता निर्भया की मां ने बड़ी मांग कर दी है. निर्भया की मां ने ट्रेनी डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करते हुए पश्चिम बंगाल की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Advertisment

ममता बनर्जी पर फूटा निर्भया की मां का गुस्सा

उन्होंने सीएम ममता बनर्जी को नाकाम बताते हुए कहा कि वह जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं. उन्हें अपने अधिकारा क इस्तेमाल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए करना चाहिए. आगे बोलते हुए आशा देवी ने कहा कि वह खुद भी एक महिला हैं. उन्हें दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. वह स्थिति को संभालने में नाकाम साबित हुई हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

जनता को किया जा रहा है गुमराह

Advertisment

इतना ही नहीं निर्भया की मां ने कहा कि जब मेडिकल कॉलेज में ऐसी घटना को अंजाम दिया जा सकता है, जब लड़कियां वहां भी सुरक्षित नहीं है तो भी देश में महिला सुरक्षा को लेकर काम करने की जरूरत है. केंद्र और राज्य सरकार को रेपिस्ट को जल्द से जल्द सजा दिलवाना चाहिए. जब तक रेप आरोपियों को जल्द सजा नहीं दी जाएगी, देशभर में ऐसी घटना होती रहेगी.

यह भी पढ़ें- UP Constable: पति-पत्नी का झगड़ा सुलझाने आया था सिपाही, विवाहिता के साथ मनाने लगा रंगरेलियां, Video Viral

18-24 अगस्त तक कॉलेज के बाहर 5 से ज्यादा लोग नहीं हो सकते इकट्ठा

Advertisment

बता दें कि बीते दिन ट्रेनी डॉक्टर को इंसाफ दिलाने व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बीते दिन देशभर के डॉक्टरों ने बंद का आह्वान किया था. देशभर के डॉक्टरों ने सड़क पर उतरकर भारी विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, कोलकाता पुलिस ने आरजी कॉलोज के आसपास पांच से अधिक लोगों के एकसाथ इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी है. 18-24 अगस्त तक कॉलेज के बाहर 5 से ज्यादा लोग एक जगह खड़े नहीं हो सकते हैं.

पूर्व प्रिंसिपल से तीसरे दिन भी होगी पूछताछ

बता दें कि रेप केस की जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई की रडार पर 30 लोग हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है. सीबीआई को मृतका के माता-पिता ने भी कई संदिग्धों के नाम दिए हैं. वहीं, कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई लगातार पूछताछ कर रही है. पहले दिन सीबीआई ने संदीप घोष से करीब 15 घंटे पूछताछ की थी, जिसके बाद दूसरे दिन 13 घंटे पूछताछ की. फिलहाल सीबीआई कई पहलुओं की बारीकी से जांच कर रही है.

2012 Nirbhaya Gang Rape Case cbi investigation in kolkata rape case Crime news Kolkata Rape Case Chief Minister Mamta Banerjee Kolkata Rape Murder Case
Advertisment
Advertisment